गौतम बुध नगर परिवहन विभाग के अंतर्गत लगभग 2000 ऑटो को निरस्त किया गया। ऑटो नवीनीकरण नहीं कराया जाने की वजह से जिला अधिकारी ने परमिट पर रोक लगा दी। ऑटो चालकों ने अपनी नवीनीकरण नहीं करा रखी थी जिस वजह से परिवहन विभाग ने ऑटो परमिट निरस्त कर दिया।

गौतम बुध नगर जिले में 17911 ऑटो पंजीकृत है। ऑटो परमिट गाजियाबाद से बनकर आता है और इनफिट नोएडा में होता है। परिवहन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑटो मालिकों की परमिट 30 जनवरी 2013 तक है ,उनके पास अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया लेकिन निर्धारित समय पर कुछ लोगों ने ऑटो नवीनीकरण नहीं कराया था। जिसके कारण परिवहन विभाग ने लगभग 2000 ऑटो के परमिट निरस्त कर दिए।

ऑटो चालकों का नवीनीकरण नहीं कराने की वजह

ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश गुर्जर ने बताया कि, करुणा के चलते ऑटो चालकों की आरती की स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी थी। कुछ ऑटो चालक इस आपदा के चलते गांव चले गए तथा कुछ तो करोना की चपेट में आ गए। जिस वजह से ऑटो की नवीनीकरण नहीं हो पाई। उन्होंने बताया कि आटो पंजीकृत की संख्या ज्यादा है लेकिन ऑटो कम चलाई जा रही हैं।

300 से 400 ही ऑटो चल रहे हैं

नोएडा सिटी सेंटर से लेकर नोएडा सेक्टर 62 तक लगभग 300 से 400 ऑटो ही चल रहे हैं। वही पहले ऑटो की संख्या 2000 थी। लेकिन अब नए ऑटो की परमिट पर रोक लगा दी गई है। यातायात व्यवस्था के खराबी के कारण जिलाधिकारी को यह कदम उठाना पड़ा।