New Delhi : सोशल मीडिया कंपनी टि्वटर में अपना शेयर बढ़ाने के बाद एलोन मस्क ने ट्विटर की टि्वटर ब्लू की मेंबरशिप सर्विस में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं। टि्वटर ब्लू मेंबरशिप सर्विस में यूजेर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट और ऐड फ्री कंटेंट जैसी सर्विस दी जाती है। टि्वटर ब्लू मेंबरशिप के लिए यूजर्स को प्रतिमाह या फिर सालाना हिसाब से पैसे देने होते हैं। एलोन मस्क द्वारा दिए गए सुझावों में ट्विटर ब्लू की कीमत में कमी, विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाना और क्रिप्टोक्यूरेंसी डॉगकोइन (dogecoin) में भुगतान करने जैसी सर्विस शामिल हैं।

एलोन मस्क ने टि्वटर में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी है।

हाल ही में एलन मस्क ने टि्वटर में अपने शेयर्स मैं बढ़ोतरी की है अब एलन मस्क टि्वटर प्लेटफार्म में 9.2 फीसदी के हिस्सेदार बन गये है। इसी के साथ एलन मस्क अब सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर में सबसे बड़े स्टॉकहोल्डर बन चुके हैं। अपनी हिस्सेदारी बढ़ाते हुए एलन मस्क ने ट्विटर के संस्थापक जैक डोरसी को भी पीछे छोड़ दिया है। सबसे बड़ी हिस्सेदारी के साथ एलोन मस्क को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की टीम में भी शामिल कर लिया गया है। इसी के साथ ट्विटर में काफी बदलाव होने का अंदेशा लगाया जा रहा था।

टि्वटर ब्लू को वर्ष 2021 में लॉन्च किया गया था। अभी यह सर्विस यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका एवं न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में ही उपलब्ध है। एलन मस्क ने अपने ट्वीट में यह सुझाव दिया की यूजर्स को टि्वटर ब्लू की मेंबरशिप के लिए प्रतिमाह किए जाने वाले भुगतान को 2.99 डॉलर से कम कर देना चाहिए साथ ही साथ और एक प्रमाणीकरण चेकमार्क एवं स्थानीय मुद्रा में भुगतान करने का विकल्प प्राप्त करना चाहिए। एलोन मस्क द्वारा दिए गए सुझाव में टि्वटर ब्लू की मेंबरशिप के लिए $2 तक कीमत कम करने का सुझाव दिया गया है। एलोन मस्क की ट्विटर पर अच्छी खासी 81 मिलियन की फैन फॉलोइंग है।

technews hindi, technews in hindi, tech news latest, technology news, tech tak news