Google Pay: अगर आप भी गूगल पे (Google pay) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आपको मिनटों में पर्सनल लोन (Personal loan) मिल जाएगा। दरअसल, डीएमआई फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (DMI) ने सोमवार को Google पे पर पर्सनल लोन प्रोडक्ट लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस प्रोडक्ट में गूगल पे के कस्टमर एक्सपीरियंस और डीएमआई के डिजिटल लोन डिस्बर्सल प्रोसेस के दोहरे फायदों का इस्तेमाल किया गया है। इससे कर्ज लेने वाले नए यूजर्स को मदद मिलेगी।

1 लाख रुपये तक का लोन 
कस्टमर इस सर्विस के तहत अधिकतम 36 महीनों के लिए 1 लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं। इस सुविधा को 15,000 से अधिक पिन कोड के साथ लॉन्च किया जा रहा है। बता दें कि DMI फाइनेंस पहले प्री-क्वालिफाइड एलिजिबल यूजर्स तय करेगा और उन्‍हें गूगल पे के जरिए प्रोडक्ट ऑफर करेगा। इन यूजर्स के आवेदन रियल टाइम में प्रोसेस किए जाएंगे। जिसके बाद कस्टमर को उनके बैंक अकाउंट (Bank account) में तत्काल लोन का पैसा मिल जाएगा। बता दें कि गूगल पे यूज करने वाले सभी यूजर्स को इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा यह केवल उन्हीं लोगों के लिए हैं जिनका क्रेडिट स्कोर ठीक है। 

क्या कहना है कंपनी का 
डीएमआई फाइनेंस के सह-संस्थापक और संयुक्त एमडी शिवाशीष चटर्जी ने कहा, “हमारी टीमों ने लाखों Google पे उपयोगकर्ताओं को पारदर्शी और निर्बाध क्रेडिट लाने के लिए मिलकर काम किया है।” “हम आने वाले वर्षों में इस नई साझेदारी को बढ़ाने और कई लाखों लोगों के लिए वित्तीय समावेशन के वादे को साकार करने के लिए तत्पर हैं।”
कंपनी के मुताबिक, ” ग्राहकों को मोबाइल फोन पर कुछ ही क्लिक पर लोन उपलब्ध करावाया जाएगा। Google पे यूजर्स के लिए इसे संभव बनाने के लिए डीएमआई फाइनेंस के साथ सहयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि यह प्रौद्योगिकी द्वारा सक्षम वित्तीय समावेशन के वादे को साकार करता है।”