Noida news in hindi : सुरक्षा की दृष्टि से उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सराहनीय क़दम उठाया गया है इससे लोगों में डर ख़त्म होगा । यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में उत्तर प्रदेश शासन की तरफ़ से आठ नए थाने बनाने के लिए मंज़ूरी दे दी गई है ।थानों को बनाने के लिए प्राधिकरण फ़्री में ज़मीन देगा और बिल्डिंग का निर्माण भी ख़ुद के पैसे से करवाएगा । यमुना एक्सप्रेस वे पर अभी लगभग रोज़ाना 30, हज़ार गाड़ियां निकलती है इस दृष्टि से देखा जाए तो सुरक्षा के हिसाब से लोगों को फ़ायदा पहुँचाने वाला क़दम है ।

ज़ेवर एयरपोर्ट से बढ़ेगी गतिविधियां

Noida news in hindi : नए थाने खुलने से यहाँ पर रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षा बढ़ जाएगी । अब जबकि यहाँ पर ज़ेवर एयरपोर्ट फ़िल्म सिटी बन रहे हैं ऐसे में एक साल के भीतर यहाँ पर आने जाने वाले लोगों की गतिविधियां तेज़ी से बढ़ेगी इसके चलते यमुना प्राधिकरण ने एक साल पहले ही इसका प्रस्ताव सरकार को भेज दिया था । लेकिन सरकार के दूसरे गठन के साथ ही इसको मंज़ूरी मिल गई ।

यहां खुलेगें नए थाना

Noida news in hindi : 21 हजार से ज़्यादा आबादी वाले सेक्टर 18 , 20 और 22डी में एक एक थाना बनाया जाएगा ।इसके अलावा सेक्टर 25 ए और सेक्टर 29 में भी थाना बनाया जाएगा । एक्सप्रेस वे पर लोग सुरक्षित सफ़र कर सकें इसलिए ज़ेवर राया और कपल के पास तीन थाने खोले जा रहे हैं ।इन खानों के बनने से एक्सप्रेस वे पर सफ़र करने वाले लोगों के लिए सुरक्षा और बढ़ जाएगी ।इन सभी थानों को बनाने में प्राधिकरण मुफ़्त में ज़मीन दे रहा है और बिल्डिंग भी ख़ुद ही तैयार करवाकर दे रहा है क्योकि ज़ेवर में नए प्रोजेक्ट्स आ रहे हैं जिनके चलते यहाँ पर गतिविधियां बढ़ रही है तो सुरक्षा के इंतज़ाम पर भी काम किया जाना चाहिए इसलिए सरकार द्वारा नए थानों को मंज़ूरी दी गई है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer

By Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer

Comment

You missed