today delhi news in hindi:दिल्ली में इग्नू का एक्सीडेंट नशीली दवाओं के साथ पकड़ा गया था स्टूडेंट ने 15 मार्च से एग्जाम होने के आधार पर बेल की याचिका लगवाई थी तथा यूनिवर्सिटी ने जेल में ही एग्जाम सेंटर बनवा दिया।

today delhi news in hindi:इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी इग्नू से बीए की पढ़ाई कर रहे अंकित जिसकी उम्र 23 साल हैं अंकित अब अपने फाइनल ईयर का एग्जाम जेल में ही देगा यूनिवर्सिटी ने अंकित के लिए मंडोली जेल में एग्जाम सेंटर बनवा दिया है अंकित नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा गया था तब से वह जेल में बंद है।

today delhi news in hindi:आरोपी का नाम अंकित नय्यर है आरोपी इग्नू में पड़ता है अंकित 1200 ग्राम चरस के साथ पकड़ा गया था। अंकित ने कड़कड़डूमा कोर्ट में 15 मार्च से एग्जाम के लिए बेल की याचिका लगाई थी। याचिका के बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ में तैनात आईओ को युवती से वेरीफाई करने के लिए कहा कि आरोपी यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है या नहीं? और उसका एग्जाम है या नहीं? आरोपी के वकील का कहना है कि जांच अधिकारी ने वेरीफाई करने की बजाय यूनिवर्सिटी में उसके मुवक्किल का एग्जाम सेंटर बदलने की एप्लीकेशन दी।

today delhi news in hindi:यूनिवर्सिटी ने अंकित का एग्जाम सेंटर जेल में ही बना दिया और यूनिवर्सिटी की ओर से एग्जाम सेंटर बनाए जाने की सूचना जेल सुपरिटेंडेंट को भी दे दी है तथा आईओ से रिपोर्ट मिलने के बाद स्पेशल जज रितेश सिंह ने आरोपी की बेल याचिका को खारिज कर दिया है

today delhi news in hindi:आरोपी के वकील आरके चौधरी ने बीते शुक्रवार को अंकित की बेल याचिका लगाई थी वकील ने बताया कि कोर्ट ने एसआई अरविंद कुमार को एग्जाम है या नहीं पता लगाने को कहा था और वकील का कहना है कि आईओ ने इसके उलट काम किया उन्होंने यूनिवर्सिटी से पूछने की जगह अंकित के बारे में बताया कि कैसे वह चरस के साथ पकड़ा गया था और वह जेल में है वह एग्जाम के ग्राउंड पर बेल मांग रहा है इसी बाजार से उसका एग्जाम जेल में ही दिलवाया जाए। यूनिवर्सिटी जेल से ही आरोपी का एग्जाम करवाने की बात कही यूनिवर्सिटी द्वारा जेल प्रशासन को भेजे गए लेटर में 15 मार्च से 9 अप्रैल तक होने वाले सभी एग्जाम की जानकारी दे दी गई है और यूनिवर्सिटी में उसका हॉल टिकट भी अपलोड कर दिया है।

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator