Noida news in hindi : दिल्ली सटे नोएडा में पर्यावरण प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है हवा गंदी होती जा रही है और पानी पीने का जल स्रोत भी दूषित होते जा रहे हैं । ऐसे में नोएडा की एक संस्था SAFE(Social Action for forest & Environment) ने नोएडा सेक्टर 135 में स्थित एक तालाब की सफ़ाई के लिए सफ़ाई अभियान चलाया । इस सफ़ाई अभियान में संस्था के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आस पास की सोसायटियों के लोगों ने भी अपना योगदान दिया ।

युवा उठाएँ ज़िम्मेदारी

सफ़ाई अभियान में मौजूद SAFE के अध्यक्ष विक्रांत तोंगड़ ने लोगों को सफ़ाई के प्रति संदेश देते हुए कहा कि युवाओं से मेरा निवेदन है कि वह जल स्रोतों को साफ़ करने का प्रण लें और अपने आस पास के जल स्रोतों को साफ़ करने की ज़िम्मेदारी उठाए एवं पानी जितना कम हो सके बरबाद करें क्योंकि पानी जिस तेज़ी से घट रहा है आने वाले भविष्य में हमें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा ।

NGT ने नोएडा अथॉरिटी को पहले भी दिए थे निर्देश

Noida news in hindi : आपको बता दें कि इससे पहले नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से प्रदूषण पर निगरानी रखने वाली एजेंसियों को और गौतम बुद्ध नगर प्रशासन को कहा था की वह जल प्रदूषण के मुद्दे पर हल निकालें और इस समस्या का समाधान करें । यह फ़ैसला एक अधिवक्ता के NGT में याचिका दायर करने के बाद आया था याचिका में कहा गया था कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा जल अधिनियम 1974 के प्रावधानों का उल्लंघन किया जा रहा है जिसकी वजह से जल प्रदूषण बढ़ रहा है और स्वास्थ्य संबंधी समस्यायें जन्म ले रही है ।

सफ़ाई अभियान में SAFE के सदस्यों के साथ अतुल पंकज रोहित व रविन्द्र आदि लोग मौजूद रहे ।

https://rajnititak.in/2022/headlines/yamuna-pradhikaran-give-land-free-for-construction-of-new-police-stations-noida-news-in-hindi/rajnititaknews?fbclid=IwAR1-OZdtM4vN8IYQE0m7yD9Q6DNMJBZaiGgtin0U1-iKPEkzjaKLlQVeB1g

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer