Latest delhi news in hindi:विश्व हिंदू परिषद ने दावा किया है कि कुतुब मीनार पहले विष्णु स्तंभ था। जिसका निर्माण 27 हिंदू जैन मंदिरों को तोड़कर प्राप्त सामग्री से किया गाया था।

Latest delhi news in hindi:विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि कुतुब मीनार का निर्माण हिंदू समुदाय को परेशान करने के लिए किया गया था। प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि हम मांग करते हैं कि उन सभी 27 मंदिरों का निर्माण किया जाए। जिन्हें कुतुबमीनार बनवाने के लिए गिराया जाता और इसके साथ ही हिंदुओं को कुतुब मीनार में पूजा करने की अनुमति दी जाए।

Latest delhi news in hindi:तरुण विजय भी कई बार कुतुबमीनार में उल्टी रखी हुई गणेश भगवान की मूर्ति और पिंजरे में बंद दूसरी प्रतिमा का मसला उठा चुके हैं तरुण विजय का कहना है कि मैंने कई बार कुतुबमीनार में जाकर देखा है कि भगवान गणेश की मूर्ति को अपमानजनक तरीके से रखा गया है।

Latest delhi news in hindi:25 मार्च को लिखे पत्र में कहा गया कि अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान उन्हें बुद्धिजीवियों प्रतिनिधि मंडलों से जूते उतारने की जगह है उल्टी प्रतिमा रखने और एक जगह पर पिंजरे में बंद रखने की शिकायत मिली। भारत के संविधान की समानता और न्याय की मूल भावनाओं के खिलाफ बताते हुए उन्होंने लिखा कि इन प्रतिमाओं को सम्मान के साथ राष्ट्रीय संग्रहालय में रखा जा सकता है। पत्र के साथ उन्होंने प्रतिमाओं के फोटो भी अटैच किए हैं।

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi, Qutub minar

Delhi News
Delhi news

Vikash Rathore

News activist, Political commentator