Sachin Tendulkar Birthday:क्रिकेट की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक सचिन तेंदुलकर आज 24 अप्रैल को 49 साल के हो गए हैं। केवल 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले सचिन तेंदुलकर ने 24 साल तक अपने खेल से फैंस का भरपूर मनोरंजन किया।

Sachin Tendulkar Birthday:सचिन तेंदुलकर ने 664 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें सचिन ने 34357 रन बनाए। तथा सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक और 164 अर्ध शतक लगाए। सचिन तेंदुलकर ने गेंदबाजी में भी अपना जादू दिखाते हुए 201 विकेट अपने नाम किए।

सचिन तेंदुलकर उतरे थे मैदान में पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ मैदान में

Sachin Tendulkar Birthday:सचिन तेंदुलकर को एक बार पाकिस्तान टीम के लिए भी मैदान में उतरना पड़ा था वह भी भारतीय टीम के खिलाफ। यह बात साल 1987 की है जब सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल डेब्यु भी नहीं होता। उस समय पाकिस्तान टीम भारत में पांच टेस्ट मैच और 6 वनडे खेलने भारत के दौरे पर आई हुई थी। सीरीज की शुरुआत से पहले 20 जनवरी 1987 को भारत और पाकिस्तान के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 40-40 ओवर का एक प्रदर्शनी मुकाबला खेला गया था। उस मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाड़ी जावेद मियांदाद और अब्दुल कादिर लंच के समय मैदान से बाहर चले गए थे l ऐसे में भारतीय पारी के दौरान 13 साल के नन्हे सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान टीम की ओर से सब्सीट्यूट फील्डर के तौर पर मैदान में उतरे। सचिन को पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान ने वाइट लॉन्ग ऑन पर तैनात किया सचिन तेंदुलकर ने अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माई वे’ इस बात का जिक्र किया है।

Tina Dabi marriage

Sachin Tendulkar Birthday, Sachin Tendulkar

Vikash Rathore

News activist, Political commentator