Noida news in hindi : कोरोना के समय गौतमबुद्ध नगर में बहुत से ऐसे वाहन जिनका फ़िटनेस सर्टिफ़िकेट ख़त्म हो चुका था और उन्होंने फ़िटनेस सर्टिफ़िकेट नहीं लिया था ऐसे वाहनों को अब सीज करने की कवायद शुरू होने वाली है । इन वाहनों के मालिकों को एक मार्च तक का समय दिया गया था लेकिन कुछ मालिकों ने अभी तक फ़िटनेस टेस्ट नहीं करवाया है ।

Noida news in hindi : RTO AK पांडेय का कहना है कि इस काम के लिए 4 अलग अलग टीमें गठित कर ली गई है जो ऐसे बयानों को चिन्हित करके सीज करने का काम करेंगी । ऐसे 3500 वाहन है जिनका कोरोना काल में फ़िटनेस टेस्ट नहीं हुआ था । एके पांडे का कहना है कि इन वाहनों का फ़िटनेस टेस्ट होना ज़रूरी है पुराना काल में अव्यवस्था के कारण ऐसा नहीं हो पाया लेकिन अब इनके मालिकों को टेस्ट करवाना होगा । ये सिर्फ़ कमर्शियल वाहनों के लिए नहीं बल्कि निजी वाहनों के लिए भी ज़रूरी है ।निजी वाहनों में पेट्रोल वाहनों के लिए 15 साल और डीज़ल वाहनों के लिए 10 साल सीमा तय की गई है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer