Fbd news : फ़र्रूख़ाबाद में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है जिसके चलते बढ़पुर स्थित शीतला माता के मंदिर का गेट हटवा दिया गया और बाहर लगी प्रसाद की दुकानों को तोड़ दिया गया । लोगों ने बाहर लगे पिआऊ को ख़ुद ही हटा लिया । जिसके बाद आगे कार्रवाई करते हुए नगरपालिका के अधिकारी बुलडोजर से मंदिर की बाउंड्री लाइन तोड़ने के लिए चले लेकिन लोगों ने इसका विरोध कर दिया जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा । सिटी मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव का कहना है कि शहर को सुंदर और जाम मुक्त बनाने के लिए सरकारी ज़मीन का ख़ाली होना ज़रूरी है ।

Sheetla devi mandir buldozer action farrukhabad

तोडा प्याऊ का चबूतरा

मंगलवार को सुबह 7:30 बजे से नगरपालिका के अधिकारी और पुलिस प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए क्रिश्चियन कॉलेज पर पहुँचे और वहाँ से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की उन्होंने बाहर स्थित कई दुकानें और चबूतरे तोड़ दिए और कॉलेज के मैदान के बाहर लगी दुकानों को जल्द से जल्द ख़ाली करने को कहा । इसके बाद उन्होंने कई दशकों से स्थित बढ़पुर शीतला देवी मंदिर पर स्थित फूल और प्रसाद की दुकान तोड़ दी और वहाँ पर बने प्याऊ का चबूतरा भी उखाड़ दिया । इस बात को लेकर नगरपालिका के अधिकारी और लोगों की कहासुनी हो गई जिसके बाद यह कार्रवाई रोक दी गई ।

हर जगह से हटाया जाएगा अतिक्रमण

इसके बाद संतोषी माँ के मंदिर की बाउंड्री वॉल गिराने का नंबर आया जिस पर वहां उपस्थित लोगों ने विरोध कर दिया ।सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि कुछ धार्मिक स्थलों से अतिक्रमण नहीं हटाए जा सका है लेकिन कार्रवाई निष्पक्ष होगी । हर जगह से अतिक्रमण हटाया जाएगा अगर कहीं अतिक्रमण रह गया है तो वहां भी बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण साफ़ किया जाएगा ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer