Noida news in hindi : कोरोना बीमारी के आने के बाद से ही वैक्सीनेशन किए जाने की माँग शुरू हो गई थी । लेकिन दवाई बनने के बाद इस काम को जोर शोर से किया गया , इसके बावजूद भी बच्चों के लिए कोई वैक्सीन नहीं थी । लेकिन अब देश में बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन का इंतज़ाम हो गया है और गौतमबुद्ध नगर में 16 मार्च से टीकाकरण शुरू कर दिया गया है । 16 मार्च को सिर्फ 90 बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा सका । पहले दिन सिर्फ़ चार टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगायी गई । आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का 21 मार्च से 6500 बच्चों को रोज वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

कैसे पूरा होगा टारगेट

Noida news in hindi : नोएडा स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि वो एक महीने के अंदर सभी बच्चों को वैक्सीन लगा देंगे लेकिन पहले दिन यानी की 16 मार्च को सिर्फ़ 90 बच्चों को वैक्सीन लगायी गई । इस पर स्वास्थ्य विभाग ने सफ़ाई देते हुए कहा कि कोविन पोर्टल पर बुकिंग की शुरुआत 2 बजे से हुई जिसकी वजह से वैक्सीन लगने में देरी हुई और अभिभावकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा पर सोमवार से वैक्सीनेशन के काम में तेज़ी आएगी ।

स्वास्थ्य विभाग चलाएगा जागरूकता अभियान

Noida news in hindi : ज़िले के वैक्सीन इंचार्ज सुनील दोहरे का कहना है कि ज़िले में 69, हज़ार बच्चों का टीकाकरण किया जाना है इस टारगेट को हासिल करने के लिए हम सभी सरकारी टीका केन्द्रो पर वैक्सीनेशन की शुरुआत करेंगे । इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों में 15-17 साल के बच्चों को वैक्सीन लगायी जा रही है उन्ही स्कूलों में 12-14 वर्ष के बच्चों को भी वैक्सीन लगायी जाएगी । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आगे बताया कि आने वाले समय में जागरूकता अभियान चलाकर व स्कूलों से बच्चों का डेटा लेकर पेरेंट्स में जागरूकता फैलायी जाएगी ताकि ज़्यादा से ज़्यादा टीकाकरण हो सके । इसके साथ ही जो बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं उनका डाटा स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग से इकठ्ठा कर रही है । हम पूरी कोशिश करेंगे कि सभी बच्चों को वैक्सीन जल्द से जल्द लगायी जाए ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi
The post Latest noida newsChild वैक्सीनेशन के पहले दिन सिर्फ 90 टीके जानिए कैसे पूरा होगा लक्ष्य ?-Noida news latest hindi appeared first on RAJNITI TAK NEWS.