Noida news in hindi : नोएडा के नट बोल्ट चोर अभी तक सिर्फ़ चोरी करके आर्थिक हानि पहुँचा रहे थे लेकिन अब इनकी वजह से लोगों की जान पर भी आफत आ बनी है । नट-बोल्ट की चोरी से आए दिन बड़े हादसे हो रहे हैं अभी हाल में ही नोएडा के पृथला फ्लाई ओवर ( prathala fly over ) पर हाई टेंशन लाइट का खंभा गिर गया हालाँकि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आयी । इससे पहले नोएडा के सेक्टर 18 में फ़िल्म सिटी के पास शाहदरा ड्रेन का पुल ऊपर गिरने से बच गया था , इन सभी घटनाओं के पीछे नोएडा के नट बोल्ड चोरों का हाथ सामने आया है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

विभागीय टीम ने किया सत्यापन

Noida news in hindi : आपको बता दें कि अभी चार पाँच दिन पहले ही पर्थला फ्लाई ओवर (prathala fly over) पर यह खंभे लगाए गए थे । नियम यह है कि खम्भे लगने के बाद उनके नट बोल्ट पर बैल्डिंग करके पेंट कर दिया जाता है लेकिन क्योंकि ये खम्भे नए लगे थे इसलिए अभी ये काम होना बाक़ी था उससे पहले ही चोरों ने इस पर हाथ साफ़ कर दिया । जानकारी के अनुसार लखनऊ से आयी विभागीय टीम को भी कुछ नट बोल्ट ग़ायब मिले हैं ।

चोरों ने पहले दिया इस बड़ी घटना को अंजाम

Noida news in hindi : इससे पहले नोएडा के सेक्टर 18 में फ़िल्म सिटी के पास बने फ्लाईओवर पर चोरों ने नट बोल्ट चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया था जिसकी वजह से बड़ा हादसा होते होते बचा था । उस समय ग़नीमत रही थी कि पुल के कर्मचारी पुल का निरीक्षण करने पुल पर आए थे तब उन्हे पुल के नीचे लगे गार्डर में 395 नट बोल्ट और 7 प्लेट ग़ायब मिली थी । उस समय इंजीनियर ने बताया था कि अगर पुल में से चार पाँच नट बोल्ट भी ग़ायब हो जाएं तो बाक़ी सारे नट बोल्ट काम करना बंद कर देते हैं इस बात की सूचना सेक्टर 39 थाने में दर्ज करवाई गई थी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer