Noida news in hindi : उत्तर प्रदेश के नोएडा में 900 धार्मिक स्थलों पर तेज़ आवाज़ में बजने वाले लाउडस्पीकरों को नोटिस जारी कर दिया गया है । यह नोटिस सरकार द्वारा लाउडस्पीकरों की आवाज़ पर रोक लगाने के लिए निर्देश के बाद दिया गया है । यह नोटिस देकर गौतम नगर प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेशों का पालन हो ।पुलिस का कहना है कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर सभी मंदिर मस्जिद और पूजा स्थलों DJ संचालकों को यह नोटिस भेजा गया है और वहाँ का दौरा भी किया गया है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

इन सभी को भेजा गया नोटिस

Noida news in hindi : संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार का कहना है कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन के लिए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने धार्मिक स्थल , विवाह स्थल , डीजे संचालक आदि को नोटिस देकर उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है । लव कुमार का कहना है कि गौतमबुद्धनगर प्रशासन की तरफ़ 621 इक्कीस मंदिरों में 602 मंदिरों , 268 मस्जिदों में से 265 मस्जिदों इसके अलावा अन्य धर्मों के 16 धार्मिक स्थलों 217 बारात घरों व 175 DJ संचालकों को नोटिस दिया गया है और सख़्त हिदायत दी गई है कि वे धोनी संबंधी निर्देशों का पालन करें नहीं तो उनके ख़िलाफ़ कठोर कार्रवाई की जाएगी ।

अगले महीने एक ही दिन पड़ सकते हैं ईद और अक्षय तृतीया

Noida news in hindi : हाल ही में कुछ त्योहारों पर हुई धार्मिक हिंसा के चलते प्रदेश के मुख्यमंत्रियों की आदित्यनाथ ने निर्देश जारी करके कहा था कि प्रशासन की बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक जुलूस नहीं निकाला जाना चाहिए और न ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल से किसी को असुविधा होनी चाहिए । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले महीने अक्षय तृतीया और ईद दोनों एक ही दिन पढ़ने की संभावना है जिसकी वजह से पुलिस को इन त्योहारों की तैयारी पहले से कर लेनी चाहिए सभी को अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार अपना त्योहार स्वतंत्र रूप से मनाने की स्वतंत्रता है । आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने तत्काल प्रभाव से सभी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की छुट्टियां 4 मई तक निरस्त कर दी है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer