Noida news in hindi : रविवार शाम को अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी (Ajnara Le garden Housing Society ) के लोगों ने अजनारा बिल्डर का पुतला फूंका । अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के लोग पिछले 15 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं । कल शाम को सोसाइटी के लोगों ने एक बड़ा प्रदर्शन करके बिल्डर का पुतला फूँका है ।लोगों का कहना है कि जब तक उनकी माँगें पूरी नहीं होतीं वह धरने से नहीं उठेंगे । अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के लोगों का कहना है कि वह अपने ही घर में किरायेदार की तरह रह रहे हैं । उन्होंने अपने जीवन भर की गाढ़ी कमाई बिल्डर को दे दी लेकिन अभी तक उन्हें उनका हक़ नहीं मिला है । वे अपने ही ख़रीदे गए घर में किराएदार की तरह रहने को मजबूर है ।

शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

Noida news in hindi : निवासियों ने आरोप लगाया है कि पिछले पाँच सालों से वह इन परेशानियों का सामना कर रहें है पर अभी तक बिल्डर ने उन्हें स्विमिंग पूल , क्लब , जिम और बिजली के संयंत्रों की पर्याप्त व्यवस्था करके नहीं दी है और न ही अभी तक फ्लैटों की रजिस्ट्री हो पाई है । जब उन्होंने इस बात की शिकायत बिल्डर से की तो उनके हाथ सिर्फ़ आश्वासन ही लगा है आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई न ही प्रशासन की तरफ़ से इस मामले में कोई क़दम उठाया गया है । निवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर मुद्दे को भटकाने के लिए उनके लिए नई परेशानी खड़ी कर रहा है । बिल्डर जान बूझकर ऐसे नियम लागू कर रहा है जिसे हम मुद्दे से भटक जाए ।

बिल्डर के सामने रखीं तीन माँगें

Noida news in hindi : सोसाइटी के लोगों ने क़रीब 20 दिन पहले बिल्डर को ज्ञापन सौंपा है जिसमें पहली माँग रखी गई है कि सोसाइटी में क्लब हाउस बनाया जाए जिसके लिए बिल्डर लोगों से एडवांस में पैसा ले चुका है । सारा पैसा चुकाने के बाद भी अभी तक फ़्लैट खरीदारों को फ़्लैट रजिस्ट्री नहीं मिली है इसका मुख्य कारण यह है कि बिल्डर ने प्राधिकरण का पैसा अभी तक नहीं चुकाया है लोगों ने दूसरी माँग रखी है कि जल्द से जल्द उनकी रजिस्ट्री करवाई जाए । तीसरी और आख़िरी माँग यह है कि NPCL से कनेक्शन करवाया जाए और उसके लिए ज़रूरी एलटी पैनल लगवाई जाए । निवासियों ने कहा कि ये माँगें जब तक पूरी नहीं होतीं उनका अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer