Noida news in hindi : रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फेरबदल करते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण का तबादला लखनऊ लोक निर्माण विभाग में मुख्य सचिव के पद पर कर दिया और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक के रूप में सुरेंद्र सिंह को भेजा है । सुरेन्द्र सिंह मेरठ मंडल के मंडल आयुक्त थे और वह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का काम संभालेंगे । कौन है सुरेन्द्र सिंह किया है उनका प्रशासनिक अनुभव आइए जानते हैं ।

अब तक इन जिम्मेदारियों को संभाला

Noida news in hindi : सूरेन्द्र सिंह मूलतः मथुरा ज़िले के रहने वाले हैं उनका चुनाव 2005 में भारतीय सिविल सर्विसेस में हुआ था ।उनकी पहली तैनाती मेरठ में हुई थी । उन्हें मेरठ में बतौर प्रशिक्षु IAS असिस्टेंट मजिस्ट्रेट तैनात किया गया था । इसके बाद इन्हे अयोध्या के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी रहे । जिलाधिकारी के तौर पर पहली बार उन्हें भदोही ज़िले में तैनात किया गया , इसके बाद उन्हें बलरामपुर फ़िरोज़ाबाद मुज़फ़्फ़र नगर शामली का भी जिलाधिकारी बनाया गया । सुरेन्द्र सिंह ने अब तक लगभग 11 ज़िलों में जिलाधिकारी के तौर पर ज़िम्मेदारी संभाली है । सुरेन्द्र सिंह स्किल डेवलपमेंट मिशन के डायरेक्टर , उप्र समग्र ग्राम विकास योजना मे विशेष सचिव , मुख्य मंत्री के विशेष सचिव व नागरिक उड्डयन विभाग के विशेष सचिव की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

जेवर एयरपोर्ट बनाने मे निभायी भुमिका

Noida news in hindi : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने में भी सुरेन्द्र सिंह का बड़ा हाथ रहा है । यहाँ से पहले है नागरिक उड्डयन मंत्रालय में विशेष सचिव के तौर पर तैनात थे तब मैं एयरपोर्ट को बनाने में मुख्यमंत्री हो गया था इतना आपके कहने पर बड़ी भूमिका अदा की थी । इसके अलावा सुरेन्द्र सिंह , योगी आदित्यनाथ और नंदगोपाल नंदी की गुड बुक में भी शामिल है । सुरेंद्र सिंह युवा और तेज तर्रार अधिकारी है इसके अलावा हुआ है प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव भी रहे हैं । नंदगोपाल नंदी उड्डयन विभाग के मंत्री थे तब सुरेन्द्रसिंह उसकी विभाग में विशेष सचिव पद की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे और अब नंदगोपाल नंदी राज्य के औद्योगिक विकास मंत्री हैं इसलिए ये बात भी बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखती है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer