Noida news in hindi : शारदा यूनिवर्सिटी (Sharda University ) के बीए पॉलिटिकल सांइस की परीक्षा मे हिन्दुत्व को लेकर एक ऐसा विवादित सवाल पूछा गया जिसको लेकर हंगामा मचा हुआ है । अब यूनिवर्सिटी ने इसपर कार्यवाही करते हुए विवादित सवाल पूछने वाले टीचर वकास फारूख को सस्पेंड कर दिया है और पूरे प्रकरण पर सबसे माफी मांगी है । बीए के पॉलिटिकल आइडिलॉजी सब्जेट मे हिन्दुत्व पर राइट विंग को लेकर एक विवादित सवाल पूछा गया था जिसको लेकर दो दिन से हंगामा हो रहा था ।

लोगो ने सोशल मीडिया पर लोगों ने घेरा

Noida news in hindi : ग्रेटर नोएडा की जानी मानी यूनिवर्सिटी शारदा यूनिवर्सिटी मे बीए की अंतर विभागीय परिक्षायें चल रही है । इसी परीक्षा के सब्जेक्ट पॉलिटिकल आइडियोलॉजी मे यह विवादित सवाल प्रश्न पत्र के छठे प्रश्न मे पूछा गया था । जिसमे कहा गया था कि ” क्या आप राइट विंग ( हिन्दुत्व) , नासिज्म और फासिज्म मे समानता पाते है ? तर्क के साथ बताएं । पेपर सार्वजनिक हो गया हिन्दुवादी संगठनों ने यूनिवर्सिटी को सोशल मीडिया पर घेरना शुरू कर दिया । शारदा यूनिवर्सिटी को हिन्दू विरोधी मानसिकता का बताया जाने लगा । लोगों ने सवाल उठाये की शारदा यूनिवर्सिटी हिन्दुत्व को नाजीवाद और फासीवाद के साथ तुलना कर छात्रों को गलत रास्ते पर ले जा रही है ।

जांच के लिए बनाई हाई लेवल कमेटी

Noida news in hindi : सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया कि जब यह पढाया गया है तभी तो पूछा जा रहा है । शारदा युनिवर्शिटी के पूरे पाठ्यक्रम की जांच होनी चाहिए , उत्तर प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग को इस मामले मे यूनिवर्सिटी पर कार्यवाही करनी चाहिए । यूनिवर्सिटी का नाम शारदा है और काम सारे हिन्दू विरोधी कर रहे हैं । हमे मिली जानकारी के मुताबिक यह प्रश्न पत्र वकास फारूख ने बनाया था जिन्हे यूनिवर्सिटी ने सस्पेंड कर दिया है व एक अन्य शिक्षक के खिलाफ भी कार्यवाही की गयी है । यूनिवर्सिटी प्रशासन पूरे मामले मे अभी चुप्पी साधे हुए है । यूनिवर्सिटी के रजिस्टार अजित सिंह ने बयान जारी कर बताया की इस मामले की जांच के लिए हाई लेवल तीन सदस्यों की कमेटी का गठन कर दिया गया है । रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी । उन्होने आगे बताया कि यूनिवर्सिटी मे किसी भी प्रकार की विचारधारा का विरोध नही किया जा रहा है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer