Noida news in hindi : ज़ेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIYAL) की 13वी बोर्ड मीटिंग में डेवलपमेंट प्लान पर बोर्ड मेंबर्स ने हामी भर दी है । इसके बाद एयरपोर्ट के रनवे , एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल टावर टर्मिनल बिल्डिंग आदि का निर्माण काम शुरू कर दिया जाएगा । यमुना अथॉरिटी के CEO अरुणवीर का कहना है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को पहले ही मंज़ूरी मिल चुकी है और अब नियाल बोर्ड ने डेवलपमेंट प्लान को भी मंज़ूरी दे दी है लेकिन अभी तक कॉमन होर्डिंग सिक्योरिटी एरिया को अप्रूवल नहीं मिला है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

डेवलपमेंट प्लान नियाल (NIYAL) को सौंपा

Noida news in hindi : आगे उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में विकास योजना को मंज़ूरी दे दी गई है । यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (YIAPL) ने तकनीकी निरीक्षण करवाकर डेवलपमेंट प्लान नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIYAL) को सौंप दिया है ।नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड द्वारा इंजीनियरिंग इंडिया लिमिटेड कंपनी से डेवलपमेंट प्लान को लेकर टैक्नीकल सर्वे करवाया गया था और इस प्लान में कमियों को दूर करने के लिए कहा गया था । अब इंजीनियरिंग इंडिया लिमिटेड कम्पनी ने कमियों को दूर करके प्लैन नियाल को सौंप दिया है । आगे उन्होंने बताया कि प्लैन में यह तय हो चुका है कि कितना कार्य किस महीने में पूरा हो जाएगा ।

2024 में होगा हवाई सफर

Noida news in hindi : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के लिए प्लान इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि 2024 तक उड़ान शुरू हो सके ।इसी के चलते हैं इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए एक कम्पनी की तलाश की जा रही है जिसके लिए अभी तक टाटा ,एलएंडटी समेत तीन कम्पनियों ने आवेदन किए हैं । 30 अप्रैल तक ये तय हो जाएगा कि कौन सी कंपनी एयरपोर्ट का काम करेगी जिसके बाद काम में तेज़ी आ जाएगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer