Noida news in hindi : केंद्र सरकार के आदेश पर नोएडा अथॉरिटी का ऑडिट CAG से करवाया गया । ऑडिट होने पर जो परिणाम सामने आया वो सभी को चौंकाने वाले है । नोएडा अथॉरिटी में लगभग 20 हज़ार करोड़ का गोलमाल किया गया है केवल अधिकारी नहीं बल्कि मैनेजर और बाबुओं ने भी करोड़ रुपया छापे हैं । लेकिन सबसे चौकाने बाली बात तब सामने आयी जब एक चपरासी भी करोड़पति निकला । इस चपरासी का लाइफ़ स्टाइल किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम नहीं है । इस आदमी ने 47 लोगों को चूना लगाकर फ़र्ज़ी दस्तावेजों पर प्लॉटों का अलॉटमेंट किया है ।

करोड़ो की ठगी का है मामला

Noida news in hindi : इस चपरासी ने प्लॉट आवंटन के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपया लूटे हैं इसने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ बनाकर प्लॉटों का आवंटन किया । इस चपरासी का नाम नितिन राठी है अब इस चौकीदार पर बर्खास्त होने की संभावना है इसके सभी अधिकार छीन लिए गए है । न ही अब ये किसी दस्तावेज़ पर दस्तख़त कर सकता है न ही किसी नियम में कोई बदलाव किया जा सकता है । नोएडा अथॉरिटी के CEO रितु महेश्वरी के कहने पर यह जाँच करवाई गई थी जिसमें ये चपरासी दोषी पाया गया है । अब इसके खिलाफ़ जाँच चल रही है । जिसमें यह साफ़ हुआ है कि इसने दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके 47 लोगों को प्लॉट आवंटन का झाँसा दिया है । जाँच के मुताबिक़ नितिन राठी ने लोगों को फ़र्ज़ी आवंटन लैटर जारी किए थे ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

ये उसने आम लोगों और कारोबारियों से करोड़ों की काली कमाई की थी अब जाँच अधिकारियों ने नितिन भाटी को 15 दिन का अल्टीमेटम नोटिस जारी किया है । जिसके अनुसार उसे 15 दिन के अंदर अधिकारियों को जवाब देना होगा अगर वो ऐसा नहीं करता है तो उसे बर्खास्त करने की सिफ़ारिश की जाएगी ।

पिता की जगह कर रहा था काम

Noida news in hindi : साल 2010 में नितिन राठी को अपने पिता की जगह नौकरी मिली थी । उसके पिता का साल 2010 में निधन हो गया था जिसके आधार पर पिता की जगह उसे नियुक्ति दी गई थी । नितिन राठी को नोएडा स्टेडियम के खेल प्रकोष्ठ में नियुक्ति दी गई थी । नितिन के पिता उदयवीर नोएडा अथॉरिटी में चौकीदार थे ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

लैविस लाइफ़स्टाइल का था मालिक

Noida news in hindi : नितिन राठी एक लैविस लाइफ़ स्टाइल जीता था उसके पास एक लग्ज़री कार शहर में एक बड़ा घर और ज़रूरत के सभी सामान उपलब्ध है । वह ऑफ़िस में छोटे मोटे काम करने से बचता था और उसने अपनी जगह काम करने के लिए दूसरों को रखा हुआ था । उन्हें अपनी तनखा भी दिया करता था ऑफ़िस के लोग हैरान थे कि ये अपनी तनखा दूसरों को दे देता है तो ऐसा जीवन इस तरह व्यतीत कर रहा है ।

ऐसे की लोगों से ठगी

Noida news in hindi : नोएडा अथॉरिटी ने 2015 में कैंसिल प्लॉट और लेफ़्ट आउट प्लॉट की योजना शुरू की थी जिसमें लोगों ने आवेदन किए थे ये आवेदन का डेटा किसी प्रकार से इस चपरासी ने हासिल किया और उन लोगों से संपर्क कर उन्हें भरोसा दिलाया कि अगर वो कुछ पैसे देते हैं तो उनका नाम आवंटन में आ जाएगा । लोगों ने उस चपरासी पे भरोसा किया और पैसे दे दिए लेकिन जब लोगों का नाम लिस्ट में नहीं आया तो लोगों ने हंगामा किया लेकिन चपरासी ने कहा कि कुछ ऐसे प्लॉट है जिनका आवंटन नहीं हुआ है उन्हें अलग बचा के रखा गया है वो आप लोगों को अलॉट कर दिए जाएंगे । लोगों ने उस पर भरोसा किया और सालों तक किस्ते भरते रहे ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer