Latest Delhi News in Hindi: राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि अब तक ₹200 हर महीने कम्युनिकेशन लाइंस मिलता था अब आंगनवाड़ी वर्कर्स को ₹12720 मिलेंगे यह रकम पूरे भारत में सबसे ज्यादा है। और आंगनवाड़ी हेल्पर को अभी तक ₹4839 प्रतिमाह मिलते थे।

Latest Delhi News in Hindi:पिछले कई दिनों से दिल्ली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के नजदीक हड़ताल और प्रदर्शन चल रहे हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से यहां आकर आंदोलन कर रही हैं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की संख्या करीब 22000 के आसपास है आंगनवाड़ी वर्करों द्वारा हो रहे आंदोलन दिल्ली के महिला और बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम बातचीत की

Latest Delhi News in Hindi:राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि 2017 में आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर का मानदेय बढ़ाया गया था। पिछले कुछ दिनों से आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स स्ट्राइक पर हैं। तथा उन्होंने मानदेय बढ़ाने की डिमांड की है। और उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि हम उनका वेतन आज के हिसाब से बढ़ाएंगे। अभी आंगनवाड़ी वर्कर्स को ₹9678 हर महीने मिल रहे हैं। अब मानदेय बढ़ाकर ₹11220 किया जा रहा है और इसके साथ में ही 1500 रुपए कन्वेंस और कम्युनिकेशन लाइवेंस भी मिलेगा।

Latest Delhi News in Hindi:राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि अब तक ₹200 हर महीने कम्युनिकेशन अलायंस मिल रहा था अब आंगनवाड़ी वर्कर्स को ₹2720 मिलेंगे यह वेतन पूरे भारत में सबसे ज्यादा है और आंगनवाड़ी हेल्पर स्कोर अब तक ₹4839 प्रतिमाह मिल रहे थे आंगनवाड़ी हेल्पर का मानदेय बढ़ाकर ₹5610 किया जा रहा है और उन्हें भी 12 सो रुपए हर महीने अलग से मिलेंगे इसका मतलब अब आंगनवाड़ी हेल्पर का कुल वेतन ₹6810 हो जाएगा।

Vikash Rathore

News activist, Political commentator