Latest News Delhi ncr:दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली दंगों से जुड़े केस में सुनवाई हुई और कोर्ट की तरफ से सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी और अनुराग ठाकुर समेत केस से जुड़े हुए कई लोगों को नोटिस भेजा है इस नोटिस का जवाब 4 मार्च तक मांगा गया है।

Latest News Delhi ncr:दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली दंगों के मामलों में कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों को नोटिस भेजा है इस नोटिस में पूछा है क्यों ना इस मामले में पक्षकार के रूप में उन पर मुकदमा चलाया जाए। कोर्ट ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को नोटिस भेजा हैं। और ऐसा ही नोटिस दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को भी भेजा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस नोटिस का जवाब 4 मार्च तक मांगा है।

ये भी पढ़ें :-यूक्रेन से दिल्ली पहुंचे 250 छात्रों का हुआ भव्य स्वागत, ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों को वापस लाने का अभियान जारी रहेगा।

Latest News Delhi ncr:नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 2 साल पहले साल 2020 में 23 फरवरी से 26 फरवरी तक दंगे हुए थे. तथा इन दंगों में 53 लोगों की मौत भी हुई थी। और इन दंगों में 581 लोग घायल हुए थे। 24 और 25 फरवरी को दिल्ली में दंगाइयों ने जमकर उत्पात मचाया था। दंगों के मामलों में 755 एफ आई आर दर्ज हुई थी इसमें कुछ मामलो पर हाईकोर्ट, कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है तथा कुछ आरोपियों को इस मामले में कोर्ट से जमानत भी मिल गई है।

Delhi News, Latest Delhi News in Hindi, Delhi, Latest News Delhi ncr

Vikash Rathore

News activist, Political commentator