Noida news in hindi : नोएडा के सेक्टर 82 में 200 करोड़ की लागत से बस टर्मिनल बनकर तैयार हो चुका है । यह बस टर्मिनल आठ मंज़िला है और यहाँ से एक साथ चालीस बसें चलायी जा सकती है । बसों की सफ़ाई , धुलाई और रिपेयरिंग का काम भी इसी टर्मिनल से किया जा सकता है । नोएडा अथॉरिटी जल्द ही इस टर्मिनल को परिवहन विभाग के हाथों सौंप देगी साथ ही इसके अंदर बनाएंगी दुकानें और ऑफ़िस स्पेस को भी परिवहन विभाग को दे दिया जाएगा । इस परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं इन कैमरों की मदद से परिसर में ही बनी पुलिस चौकी से 24 घंटे नज़र रखी जाएगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

अन्दर मिलेगी ये सुविधाएँ

Noida news in hindi : नोएडा में बने इस बस टर्मिनल में पहली मंज़िल पर 15 दुकानें 6 शौचालय एक ऑफ़िस, एक फूड कोर्ट , रेस्तरां जैसी सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई है । वहीं दूसरी मंज़िल पर यात्रियों के रोकने के लिए तीन यात्री निवास बनाए गए हैं जिसमें यात्री अपनी थकान दूर कर सकते हैं । इससे अलग इस बस टर्मिनल में एक साइबर कैफे , 7 शौचालय , दो किचन और वेटिंग एरिया के साथ-साथ यात्री निवास बनाए गए हैं । इसके अलावा बस टर्मिनल के तीसरे से आठवीं मंज़िल तक के एरिया में ऑफ़िस की जगह है ।

पूरी तरह से हाईटेक है बस टर्मिनल

Noida news in hindi : इस बस टर्मिनल में 38 टैक्सी टैक्सी 33ऑटो 24 स्टाफ़ की कार पार्किंग की व्यवस्था की गई है । वहीं 40 बसों का एक साथ संचालन किया जा सकता है । यह बस टर्मिनल 31 हज़ार वर्ग मीटर में बनाया गया है । बस टर्मिनल में ही बस की रिपेयरिंग और बस को दो होने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है । इस वर्ष टर्मिनल में तीसरे से आठ में फ़्लोर पर शॉपिंग सेंटर , ATM बैंक की सुविधा दी जाएगी और टर्मिनल के अंदर ही बस और ट्रेनों के बुकिंग के लिए काउंटर खोले जाएंगे ।

आपको बता दें कि इस टर्मिनल के बनने की शुरुआत 2015 में अखिलेश यादव की सरकार में की गई थी । जिसका किन्ही कारणों से रोक दिया गया था लेकिन 2018 मे लॉकडाउन के बाद इसका काम दोबारा शुरू कर दिया गया ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer