Noida news in hindi : गौतमबुद्ध नगर के नोएडा शहर में जिस तरह से विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है वैसे वैसे वहाँ की आबादी भी बढ़ती जा रही है और आबादी के साथ यहाँ ट्रैफ़िक की समस्या भी काफ़ी विकराल हो गई है । शहर में रोज़ घंटों लंबा जाम लगता है लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता हैयही स्थिति NCR के ग़ाज़ियाबाद बुलंदशहर और फ़रीदाबाद की भी है यहाँ भी आए दिन लंबे लंबे जाम लगते रहते हैं । यही स्थिति NCR के ग़ाज़ियाबाद बुलंदशहर और फ़रीदाबाद की भी है यहाँ भी आए दिन लंबे लंबे जाम लगते रहते हैं । अब इसी समस्या से निपटने के लिए ट्रैफ़िक पुलिस एक साथ काम करेंगी इसके लिए सभी तैयारियां पूरी की जा रही है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Noida news in hindi : ट्रैफ़िक पुलिस के DCP गणेश साह ने बताया कि अभी तक इस तरह का प्रयास कभी नहीं किया गया लेकिन अब इस तरह के प्रयास की ख़ासा ज़रूरत है । क्योंकि बिना कोऑर्डिनेशन के इस तरह की भयावह स्थिति से नहीं निकाला जा सकता । इसलिए इन इलाकों में भीड़ की स्थिति , ट्रैफ़िक की स्थिति और दुर्घटना की स्थिति की जानकारी 1 दूसरे से शेयर करने के लिए इस क़दम को उठाया जा रहा है । इसके अंतर्गत सभी ट्रैफ़िक पुलिसकर्मियों के मोबाइल नंबर एक दूसरे को दे दिए जाएंगे जिससे सूचना आपस में बाँटी जा सके । इस व्यवस्था को बॉर्डर ट्रैफ़िक मैनेजमेंट का नाम दिया गया है ।

आगे DCP गणेश साहा ने बताया कि बॉर्डर ट्रैफ़िक मैनेजमेंट सिस्टम की मदद से पूरे दिन के ट्रैफ़िक की स्थिति नोएडा कंट्रोल रूम को मिलती रहेगी । इससे DND , FNG और चिल्ला बॉर्डर पर ट्रैफ़िक से परेशान लोगों को राहत मिलेगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer