Fbd news : वैसे तो फ़र्रुख़ाबाद सहित पूरे भारत में ही कोरोना के केस कम हो गए हैं लेकिन फिर भी अगर कोई कोरोना ग्रसित अपना इलाज करवाने आता है तो उसकी देखभाल किस प्रकार से की जाएगी इस बात का जायज़ा लेने के लिए एक मॉकड्रिल का आयोजन किया गया है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सतीश चंद्र ने बताया कि कोरोना की चौथी लहर की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कानपुर मंडल से संयुक्त निदेशक डॉ. सरोजबाला मॉकड्रिल लेने वाली है ।

आगे CMO ने बताया कि 28 मार्च को नाम दिए गए नोडल अधिकारियों की देख रेख में अस्पतालों के इंतजामो को परखा जाएगा । अगर कोई बच्चा अपना इलाज करवाने के लिए आता है तो उसे किस प्रकार का इलाज दिया जाएगा उसके लिए क्या क्या व्यवस्था की गई है ।इसके अलावा कोई भी युवक या वृध्द अपना इलाज कराने आता है तो उसके लिए का इंतज़ाम किए गए हैं ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

28 मार्च को मॉकड्रिल

Fbd news : कोरोना के नोडल अधिकारी डॉक्टर सर्वेश यादव का कहना है कि कोरोना की चौथी लहर को लेकर सारे इंतज़ाम पूरे किये जा चुके हैं । गांवों के अस्पतालों में भी बच्चों के लिए बैड आरक्षित कर दिए गए हैं । इसके अलावा 28 मार्च को मॉकड्रिल का भी आयोजन किया गया है । सभी टीमों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है । हमारी कोरोना की चौथी लहर को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है । उन्होंने बताया कि पिछली बार यह मॉकड्रिल 17-18 दिसंबर को हुई थी ।

पूरा हो चुका बेडों का इंतजाम

Fbd news : डॉक्टर यादव ने आगे बताया कि कोरोना की चौथी लहर के लिए पर्याप्त इंतज़ाम है । हमने बेडों की व्यवस्था के लिए डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 40 बेड , कमालगंज में 12 मोहम्मदाबाद में 12 बेड , राजेपुर , कायमगंज और सीएचसी बरौन मे 12-12 व्यवस्था की गई है । मॉकड्रिल के बाद अगर कोई कमी लगती है तो हम उन इंतजामों को जल्द से जल्द पूरा कर लेंगे ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer