Noida news in hindi : 25 मार्च को योगी सरकार का गठन होना तय है कल योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और कल ही मंत्रियों की घोषणा होगी । ऐसे में गौतम बुद्ध नगर की तीनों सीटों को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है जहाँ लगातार दो विधानसभा चुनावों से भाजपा तीनों सीटों पर जीती आ रही है । चर्चाओं का बाज़ार गर्म है कि गौतमबुद्ध नगर से एक विधायक का मंत्री बनना तय माना जा रहा है । जातीय समीकरण को देखते हुए ज़ेवर विधायक धारेन्द्र सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है । मंत्रिमंडल के गठन के लिए एक विशेष टीम पिछले दिनों से एक-एक विधायक के नाम पर मंथन कर रही है ।

तीनों ही विधायक पिछली बार से अधिक वोटों जीते है । इसलिए यह तय माना जा रहा है कि एक विधायक को मंत्री बनाया जाएगा । पूरे गौतमबुद्ध नगर में इस समय भाजपा का परचम लहरा हुआ है तीनों विधायक , सांसद , राज्यसभा सीट और विधान परिषद व निकायों में भाजपा का क़ब्ज़ा है । मंत्री बनाने के लिए कुछ नेताओं के नाम शीर्ष नेतृत्व को भेजे गए हैं ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

पंकज सिंह दौड़ से बहार

Noida news in hindi : गौतमबुद्ध बुलंदशहर लगा विधान परिषद में नरेंद्र भाटी को टिकट देकर गुर्जरों को ख़ुश करने का काम भाजपा पहले ही कर चुकी है । नरेंद्र भाटी का निर्विरोध चुना जाना तय है ।हालांकि इस दौड़ मे गूजर और ठाकुर तथा बेस समाज के मज़बूत नेता भी शामिल थे । गुर्जर समाज में मंत्री पद की दौड़ में अशोक कटियार का नाम सबसे आगे चल रहा है । सबसे ज़्यादा वोट पाने वाले नेता पंकज सिंह जो कि नोएडा से विधायक हैं लेकिन वह राजनाथ सिंह के बेटे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि वह परिवारवाद को आगे बढ़ाना नहीं चाहते जिसके चलते यह साफ़ माना जा सकता है कि पंकज सिंह मंत्री पद की दौड़ से बाहर है ।

जेवर विधायक सबसे मजबूत

Noida news in hindi : ज़ेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबसे क़रीबी विधायकों में माने जाते हैं । चुनाव से एक दिन पहले मुख्यमंत्री उनके घर आए थे और उनके लिए जनसभा भी की थी । साथ ही मुख्यमंत्री में उनके प्रयासों पर ही ज़ेवर एयरपोर्ट पर मुहर लगायी जिसके चलते धीरेंद्र सिंह एक मज़बूत नेता के तौर पर उभरे । धीरेन्द्र सिंह का क़द ठाकुर समाज में भी काफ़ी बड़ा है इस कारण इनकी दावेदारी सबसे मज़बूत मानी जा रही है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer