Noida news in hindi : आज आम आदमी पार्टी व्दारा बिल्डरों के द्वारा फ्लैट खरीदारों से हो रही धोखाधड़ी पर रेरा अध्यक्ष के नाम का ज्ञापन रेरा सचिव को दिया गया है । ज्ञापन मे कहा गया कि डिफाल्ट के कगार पर पहुंच चुके उन सभी ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के निरस्तीकरण के लिए उत्तर प्रदेश शासन को अध्यादेश पारित करने के लिए रेरा की तरफ से मुख्यमंत्री पत्र लिखा जाए और अध्यादेश लाने की माँग की जाए।अभी तक रेरा के द्वारा जारी वसूली प्रमाण पत्र पर बमुश्किल से 10% तक कार्रवाई हो पाई है। इसलिए घर खरीददारों की विश्वसनीयता रेरा पर बिल्कुल नहीं है। लिहाजा रेरा अपने 5 सालों के इतिहास में भी दफन होती नजर आ रही है।

Application letter by AAP

तुरन्त लाया जाए अध्यादेश

जिला प्रवक्ता ऐ के सिंह ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग परियोजनाएं मे फसे घर खरीदारों को अब सरकार ही बचा सकती है । इसलिए इस काम की महत्वता को देखते हुए सरकार द्वारा अध्यादेश लाया जाए। अध्यादेश के अंतर्गत यह प्रावधान हो कि जिन बिल्डरों के बकाया राशि जमा नहीं की है और घर खरीदारों को घर भी नही दिया है उनके आवंटन को निरस्त कर उनकी सभी संपत्तियों को कुर्क करते हुए घर बनाने का कार्य शासन अपने हाथ में लेकर घर दिलाएं । इसके अलावा माँग की है कि ऐसे बिल्डरों को जेल भेजकर एक मिसाल पेश की जाए ।

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि रेरा द्वारा आर सी जारी होने के बाद भी जिन परियोजनाओं में आरसी का अनुपालन नहीं किया गया है वो NCLT के साथ मिलकर अपने आप को दिवालिया घोषित करवा सकती है । इसलिए इन सभी परियोजनाओं को NCLT के दायरे से बाहर रखा जाए या ऐसी क़ानूनी प्रक्रिया है कि NCLT में जाने के बाद भी NCLT दायरे से बाहर रहे हैं ।

ये बिल्डर हो चुके है डिफॉल्टर घोषित

Noida news in hindi : नोएडा , ग्रेटर नोएडा में बहुत सारे ऐसे बिल्डर हैं जिन्हें NCLT द्वारा पहले ही डिफॉल्टर घोषित किया जा चुका है ।अभी हाल में ही सुपरटेक बिल्डर को NCLT ने दिवालिया घोषित किया हैसुपरटेक बिल्डर पर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के साथ साथ 25, हज़ार घर खरीदारों का लगभग 10,000 करोड़ रुपये बकाया है । सुपरटेक के बाद NCLT व्दारा Logix बिल्डर को भी दिवालिया घोषित कर दिया गया है ।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अनिल चेची, दादरी विधानसभा यूथ विंग अध्यक्ष विवेक शर्मा, संस्थापक सदस्य अखंड प्रताप सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer