Noida news in hindi : नोएडा में कोरोना केसों के बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी स्कूलों के लिए नई एडवाइजरी जारी की गई है । स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्कूलों को कहा है कि अगर उनके किसी भी शिक्षक या विद्यार्थी को सर्दी , जुखाम या बुखार होता है तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दें । सोमवार को जिस स्कूल में 13 बच्चे और 3 शिक्षक के कोरोना पॉज़िटिव होने की सूचना मिली थी उसे स्कूल को बंद कर दिया गया है और ऑनलाइन क्लासेस द्वारा संचालित किया जा रहा है । स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उनके अनुसार गौतमबुद्ध नगर में 10 बच्चों सहित 33 और कोरोना के केस पाए गए हैं ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Noida news in hindi : गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ख़ासकर बच्चों में कोरोना के नए लक्षण देखे जा रहे हैं । इसके चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी करके सभी स्कूलों में कहा गया है कि अगर उनके बच्चों में खाँसी बुखार जुकाम दस्त या कोरोना का कोई भी लक्षण दिखता है तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय की हेल्प लाइन नम्बर 1800492211 पर संपर्क करें या मेल करके भी सूचना दे सकते है ।

जिले मे सक्रिय मामले

Noida news in hindi : जारी एडवाइजरी में अभिभावकों को कहा गया है कि वो अपने बच्चों का ख़ास ख्याल रखें अगर वह देश विदेश का दौरा करते हैं तो उन्हें अपने बच्चों की अच्छे से देखभाल करनी चाहिए । अगर उनके बच्चे में खाँसी बुखार जुकाम या कोविड-19 का कोई भी लक्षण दिखता है तो उसे स्कूल न भेजें और तुरंत डॉक्टर को दिखाएं । इसके अलावा माता पिता से कहा गया है कि वह अपने बच्चों को सैनेटाइजर बोतल और मास्क के साथ ही स्कूल भेजें । ज़िले में अब तक कोरोना मामलों की संख्या जिसमें 20- से ज़्यादा नाबालिग शामिल हैं ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer