Noida news in hindi : ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों के जल्द ही नाम बदले जाएंगे । नाम की शक्ल मैं इन सभी सेक्टरों को एक नंबर दिया जाएगा जिससे सेक्टर की पहचान होगी । ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी द्वारा हाल में ही इस मामले को लेकर एक मीटिंग बुलायी गई थी जिसमें एक कमेटी का भी गठन किया गया है यह कमेटी लोगों से उनकी नामों को लेकर राय लेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सभी लोगों के सहूलियत के हिसाब से ही नाम बदले जाएं । इस कमेटी के रिपोर्ट देने के बाद ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी इस मामले पर अपनी मुहर लगाएगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

लोकेशन तलाशने मे नही होगी परेशानी

Noida news in hindi : जैसा कि हम सब जानते हैं कि 31 साल पहले ग्रेटर नोएडा शहर बनाया गया था ।जब यह शहर बनाया गया तो यहाँ के सेक्टरों के नाम अल्फा , बीचा, चाई पाई ज्यू , म्यू , ओमीक्रोन जैसे नाम दे दिये गये । कई जगह तो इन सेक्टरों को बड़ा करने के लिए इनके पीछे एक और दो लगा दिए गए । इसके अलावा कई सेक्टर ऐसे बसाए गए जिनकी पहचान उनके नम्बर से होती है जैसे कि स्वर्ण नगरी के पास सेक्टर सैंतीस और 36 को बताया गया है ।

इसका सबसे बड़ा यह नुक़सान यह हुआ कि सेक्टरों को तलाशने में बहुत दिक़्क़त होने लगी क्योंकि सेक्टर एक दो तीन को ग्रेटर नोएडा में बसाया गया जबकि 10-12 नम्बर सेक्टर को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बसाया गया है । इससे लोकेशन तलाशने में व्यक्ति को सबसे ज़्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है ।

31 मार्च को हुई बैठक

Noida news in hindi : लोकेशन के साथ साथ कुछ सेक्टर ऐसे हैं जिनका नाम लेने में भी आदमी को दिक़्क़त होती है और कुछ सेक्टरों के नाम तो करोना वेरिएंट के नाम जैसे लगते हैं । इसको लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के CEO ने 31 मार्च को बैठक की थी जिसमें यह फ़ैसला लिया गया कि सेक्टरों के नाम बदलने के साथ औद्योगिक सेक्टरों के नाम ईकोटेक से शुरू होगें ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer