Violence in Patiala:आज पंजाब के पटियाला में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई जुलूस निकालने को लेकर एक हिंदू संगठनों और सिख संगठन के बीच धड़क से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इस झड़प में एक एसएचओ समेत तीन लोग घायल हुए हैं। जो जुलूस निकाला जा रहा था दोनों समुदायों में से किसी को भी जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी गई थी। जानकारी के मुताबिक खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने आज के दिन खालिस्तान स्थापना दिवस मनाने का ऐलान किया था। शिवसेना बाल ठाकरे नामक स्थानीय हिंदू संगठन ने इसका विरोध किया था। पुलिस ने कहे लोगों को रोकने की काफी कोशिश भी की। पुलिस ने पहले लोगों को रोकने की काफी कोशिश भी की। इस रैली के दौरान कुछ लोगों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

Violence in Patiala:खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पुन्नू की ओर से शुक्रवार यानी कि आज खालिस्तान स्थापना दिवस मनाने का ऐलान किया गया था। गुरपतवंत सिंह पुन्नू नए हरियाणा के देसी दफ्तरों पर झंडे फहराने का ऐलान किया था। एक स्थानीय हिंदू संगठन ने पटियाला में खालिस्तानी मुर्दाबाद मार्च निकालने का ऐलान किया था। आज ही के दिन दोपहर जब हिंदू संगठन ने यह मार्च निकाला तो दूसरी तरफ से आ रहे खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध किया। इससे तनाव बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई।

Violence in Patiala:गुरपतवंत सिंह पुन्नू के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया। गुरपतवंत सिंह पुन्नू ने यह घोषणा की थी कि गुरुग्राम से लेकर हरियाणा अंबाला तक सभी एसपी और डीसी कार्यालय में खालिस्तानी झंडा फहराया जाएगा। पुलिस ने जानकारी दी कि गुरपतवंत सिंह पुन्नू ने अपना यूट्यूब पर की थी। गुरपतवंत सिंह पुन्नू ने पंजाब को भारत से अलग करने और 29 अप्रैल को गुरुग्राम से लेकर अंबाला तक सभी डीसी और एसपी ऑफिस पर खाली स्थान का झंडा फहराने के ऐलान का वीडियो बनाया था। साइबर क्राइम पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसर गुरपतवंत सिंह पुन्नू ने कहा की हरियाणा पंजाब का होगा और पंजाब को भारत से मुक्त कराया जाएगा

Violence in Patiala:एक चौक के पास जैसे ही समुदाय के लोग पहुंचे दोनों समुदाय आपस में भिड़ गए खालिस्तानी संगठन ने हाथ में तलवार लेकर हिंदू संगठन के लोगों का पीछा किया उधर छतों से लोगों ने सिख संगठन पर पत्थर फेके। हिंदू सुरक्षा समिति के सदस्य राजेश केहर ने कहा है कि हमारे मंदिरों पर पथराव किया गया। और उन्होंने कहा कि शिवसेना का कार्यक्रम था लोगों ने मंदिर के अंदर आकर दुकानें तोड़ दी। उन्होंने कहा कि इस घटना में काफी लोगों को चोट आई है।

Violence in Patiala, patiala News, Punjab news

Vikash Rathore

News activist, Political commentator