Delhi Government School:दिल्ली के एजुकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को आज मिलेगा बूस्टर डोज आज के दिन यानी 19 फरवरी को केजरीवाल करेंगे 12000 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन आज का दिन दिल्ली सरकार के एजुकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बहुत ही खास होने वाला है दिल्ली के 240 सरकारी स्कूलों में 12430 स्मार्ट क्लासरूम और जुड़ जाएंगे।

Delhi Government School:दिल्ली सरकार के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए स्मार्ट क्लासरूम ओं की संख्या 20000 हो जाएगी। यह संख्या 537 स्कूल बिल्डिंग के बराबर होगी।

यह भी पढ़ें: जेवर एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक का सफर अब होगा 60 मिनट में तय है जेवर से बोटैनिकल गार्डन, नई दिल्ली तक बनेगा हाई स्पीड मेट्रो कॉरिडोर

स्मार्ट क्लासरूम के साथ मिलने वाली सुविधाएं

Delhi Government School:नए स्मार्ट क्लासरूम का बटन होने के बाद, इस वर्ष से ज्यादा संख्या में छात्रों को दाखिला मिल सकेगा। ज्यादा क्लासरूम होने के कारण ज्यादा बच्चे उसमें पढ़ सकेंगे। इन क्लासरूम ओ को स्मार्ट क्लासरूम इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इसमें प्रोजेक्टर डिजिटल बोर्ड जैसी सुविधाएं होंगी. साथ ही नई स्कूल इमारतों में डिजाइनर डेस्क, अत्याधुनिक लेबोरेटरी, बड़ी लाइब्रेरी, मॉडर्न सुविधाओं वाले स्टाफ रूम और बड़े कार्यक्रमों के लिए मल्टीपर्पज हॉल समेत दिव्यांग छात्रों और स्टाफ के लिए लिफ्ट और रैंप का भी प्रावधान किया गया है.

Delhi Government School:दिल्ली सरकार का यह कह रही है हमने राजधानी दिल्ली में सरकारी स्कूल और स्वास्थ्य सुविधाओं को ज्यादा प्राथमिकता दी है आम आदमी पार्टी अभी पांच राज्यों में चुनाव लड़ रही है और आम आदमी पार्टी शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को लेकर चुनाव प्रचार कर रही है तथा दिल्ली के मॉडल पर चुनाव लड़ रही है।

आम आदमी पार्टी को चुनाव में लाभ मिलेगा

Delhi Government School:पंजाब में इलेक्शन से पहले दिल्ली एजुकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को मिल रहे बूस्टर डोज का असर पंजाब के मतदाताओं पर होगा। इसका लाभ आम आदमी पार्टी को पंजाब और अन्य राज्यों में मिलेगा।

Vikash Rathore

News activist, Political commentator