Latest delhi news in hindi:दिल्ली के सीमापुरी और गाजीपुर फूलमंडी में मिले विस्फोटको के मामले मैं साजिश कर्ताओं को ढूंढने में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल की टीम करेगी पूर्व में गिरफ्तार किए गए स्लीपर सेल के आतंकवादि मोहम्मद अशरफ से पूछताछ करेगी। आपको बता दें कि स्पेशल सेल ने ही अशरफ को 12 अक्टूबर को दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके से गिरफ्तार किया था। अशरफ मोहम्मद पाकिस्तानी नागरिक है वह 14 वर्षों से भारत में रह रहा था और आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

Latest delhi news in hindi:जांच में जुड़े अधिकारियों ने बताया कि संदिग्धों की पहचान के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है इसीलिए अशरफ मोहम्मद से पूछताछ की जाएगी। तथा स्पेशल सेल का यह मानना है कि देश में मौजूद सक्रिय स्लीपर सेल से अशरफ मोहम्मद जुड़ा हुआ है। इससे कुछ अहम जानकारी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:-पत्नी के मायके जाते ही पति ने शादीयुदा गर्लफ्रेंड को बुलाया घर और फिर ये हो गया

Latest delhi news in hindi:पुलिस ने अशरफ की निशानदेही पर पूर्व में कालिंदी कुंज में यमुना के किनारे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे। अब पुलिस अशरफ को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की तैयारी कर रही है।

Latest delhi news in hindi:इंडियन मुजाहिदीन के बारे में पिछले वर्ष आईबी ने दिसंबर में अलर्ट जारी किया था। और आईबी के अनुसार इंडियन मुजाहिदीन देश में स्लीपर सेल्स को सक्रिय कर रहे हैं। और इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकियों के जब तारी के बाद संगठन को निष्क्रिय मान लिया गया था। लेकिन अब दिल्ली के सीमापुरी इलाके में मिले विस्फोटक पदार्थ बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है।

Latest delhi news in hindi: पुलिस की जांच में पता चला की दिलशाद गार्डन के मेट्रो स्टेशन में जो बाइक बरामद की है। उसकी बाइक की नंबर प्लेट फर्जी थी। तथा पुलिस के अनुसार यह बाइक का इस्तेमाल आतंकवादियों ने किया था। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी इमेज में पता लगाया जा रहा है यह बाइक पार्किंग में कौन लाया था। लेकिन अभी बात का कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला है।

Latest delhi news in hindi:स्पेशल सेल की टीम आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली एनसीआर में अलग-अलग जगहों पर लगभग एक दर्जन ठिकानों पर संदिग्धों की तलाश कर चुकी है। तथा पुलिस को कुछ सुराग भी मिला है जिस पर पुलिस काम कर रही है। तथा पुलिस सीमापुरी के मकान से मिले फिंगरप्रिंट के जरिए भी तलाश कर रही है। तथा पुलिस का कहना है कि वह बहुत जल्द ही संदिग्धों को पकड़ लेंगे।

Delhi news, latest delhi news, latest delhi news in Hindi, delhi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator