Latest News Delhi ncr: अभी कुछ ही दिन पहले दिल्ली में शराब पर डिस्काउंट चल रहा था एक के साथ एक फ्री मिल रही थी और अब दिल्ली में शराब फ्रूटी जैसे टेट्रा पैक में भी मिल रही है दिल्ली से पहले कर्नाटका, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में टेट्रा पैक में शराब पहले से ही बिक रही है अब यह शराब दिल्ली में भी मिलेगी। अधिकारियों का कहना है इसकी शुरुआत शराब की कीमतों को कम करने के लिए की गई है इससे शराब की कीमत कम हो जाएगी।

Latest News Delhi ncr:व्हिस्की और वोदका ने अपने ब्रांड के 180 मिलीलीटर के एक-एक टेट्रा पैक मार्केट में बेचना शुरू कर दिया है। और भी बहुत सारे ब्रांड शराब को टेट्रा पैक में बेचने के लिए लाइन में हैं। आबकारी विभाग ने पिछले वर्ष शराब को टेट्रा पैक में बेचने का प्रावधान दिया था। आबकारी विभाग के अधिकारी ने कहा कि शुरुआत में टेट्रा पैक 180 मिलीलीटर एक में ही बिकेगा।

ये भी पढ़ें;-:दिल्ली में शराब पर मिल रहे डिस्काउंट के चलते शराब की दुकानों पर टूट पड़े लोग

Latest News Delhi ncr:अधिकारी ने बताया कि टेट्रा पैक कांच की बोतल की तुलना में सस्ते हैं और ट्रांसपोर्ट मैं आसान भी है। टेट्रा पैक के आने से नुकसान में काफी कमी आई है और मिलावट को रोकने में मदद भी मिली है। अधिकारी ने बताया कि अब तक 750 से अधिक ब्रांडों ने टेट्रा पैक के लिए रजिस्टर्ड किया क्या है।

दिल्ली में शराब की 849 दुकान खोली जाएंगी

Latest News Delhi ncr:आबकारी विभाग ने बताया कि दिल्ली में शराब की 849 दुकान खोली जानी है। इनमें से अभी तक 650 दुकानों से ज्यादा स्थापित हो चुकी हैं। और बाकी बची दुकानें जल्दी खोली जाएंगी।दिल्ली मास्टर प्लान के प्रावधानों के कारण गैर-अनुरूप क्षेत्रों में दुकानें खोलने में विफल रहने के बाद, आबकारी विभाग ने इसकी शर्तों में ढील दी और उन्हें रजिस्टर्ड कमर्शियल एरिया में ट्रांसफर करने की अनुमति दी। अधिकारी ने कहा कि हम इस इश्यू के कारण लगभग 130 दुकानें नहीं खोल पाए।

Latest news delhi ncr, latest Delhi news, delhi news, delhi,

Vikash Rathore

News activist, Political commentator