Noida news in hindi : हनुमान जयंती पर दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए धार्मिक उनमाद उत्तर प्रदेश में न फैले इसके लिए ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मंगलवार को धर्म गुरु और सम्मानित व्यक्तियों के साथ शांति बैठक का आयोजन किया । इस मीटिंग का आयोजन ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क व बीटा टू थाने में किया गया था । इस आयोजन के लिए नोएडा के कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा ग्रेटर नोएडा के डीसीपी को निर्देश दिए गए थे , ताकि आने वाले त्योहारों पर भविष्य में ऐसी कोई घटना न होने पाए ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

हनुमान जयंती पर हुई थी हिंसा

Noida news in hindi : आपको बता दें कि हनुमान जयंती के त्योहार के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में कथित तौर पर हुई पथराव की घटना से धार्मिक हिंसा भड़क गई । राजनीतिक आरोप बाद विवाद शुरू हो गई जिसके बाद लोगों में डर का माहौल बैठ गया । इस पथराव की घटना ने धार्मिक माहौल बिगाड़ दिया और इस घटना में पुलिस कर्मियों सहित सात लोग ज़ख़्मी हो गये थे । शोभायात्रा जब एक मस्जिद के सामने से निकाली जा रही थी तो कुछ शरारती तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दी है जिससे दोनों पक्षों में टकराव शुरू हो गया था । कुछ लोगों ने आस पास सड़क के किनारे खड़े वाहनों के साथ अब से नहीं करती लेकिन पुलिस बल ने मौक़े पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया । अब इस घटना में मुख्य आरोपी गिरफ़्तार हो चुका है और जाँच जारी है ।

शांतिपूर्ण तरीक़े से संपन्न हुआ आयोजन

ऐसी घटनाएँ भविष्य में दोबारा न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा पुलिस द्वारा इस क़दम को उठाया गया है और धार्मिक भाईचारा बनाए रखने के लिए इस मीटिंग का आयोजन करवाया गया था जो सफलतापूर्वक संपन्न करवा दी गई है । इस बात की जानकारी नोएडा कमिश्नरेट द्वारा ट्विटर हैंडल से दी गई है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer