Fbd news : राजपुर ब्लॉक के BDO ने शनिवार को मनरेगा के अंतर्गत हो रहे कामों का निरीक्षण किया जहाँ उन्होंने अधिकांश कामों को अधूरा पाया जबकि इन कामों के भुगतान के लिए फ़ाइलें लगायी जा चुकी है । BDO ने तुरंत सभी भुगतान रुकवाने के आदेश दे दिए हैं और प्रधान , सचिव व तकनीकी सहायकों से जवाब माँगा है । वहीं एक जगह प्रधान ने अपने निजी भूमि पर मनरेगा की ईटें लगवाने का मामला भी सामने आया ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

ईंटों का कटेगा पैसा

Fbd news : राजेपुर ब्लाक की कई ग्राम पंचायतों में प्रधान और सचिव की मिलीभगत से मनरेगा के कामों में मनमानी और भ्रष्टाचार चल रहा है । इसी को देखते हुए राजेपुर लॉक के BDO गगनदीप सिंह ने भुगतान से पहले जाकर सभी कामों का निरीक्षण किया । शनिवार को BDO ने पंचायत एडीओ अजीत पाठक के साथ 4 गांवों का निरीक्षण किया । जब BDO ग्राम पंचायत कंचनपुर सबलपुर पहुँचे तो वहाँ उन्होंने देखा कि ग्राम प्रधान के चबूतरे पर मनरेगा की ईटें लगी हुई है जिस पर वीडियो ने एक्शन लेते हुए भुगतान को रोक दिया और पूरे एस्टिमेट में से ईटों के दामों को कम करने का आदेश दिया है । वहीं ग्राम प्रधान और सचिव से जवाब भी तलब किया है ।

निरीक्षण के दौरान असंतोषजनक स्थिति

Fbd news : जब BDO ग्राम पंचायत नगरिया जवाहर पहुँचे तो वहाँ पर उन्हे 11 कार्य अधूरे मिले । इस पर वीडियो ने आदेश दिया है कि जब तक काम पूरा नहीं होता तब तक कोई भुगतान नहीं होगा और काम पूरा होने के बाद दोबारा जाँच करवाई जाएगी ।इसके बाद अलीगढ़ मोहद्दीन गाँव पहुँचे BDO ने देखा कि यहां 25 मीटर इंटरलॉकिंग टाईल्स कम बिछी है । वहीं तीसरे गाँव कुतलूपुर मे काम में कुछ कमियां मिली जिस पर सारी चीज़ों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं ।

BDO गगनदीप का कहना है कि निरीक्षण के दौरान उन्हें कोई भी काम संतोषजनक नहीं लगा है जिस पर उन्होंने सारे भुगतान तत्काल रोक दिए हैं और सभी ग्राम प्रधानों सचिव और तकनीकी सहायकों से जवाब माँगा है ।जवाब मिलने के बाद इनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer