Fbd news : मोहल्ला भोपतपट्टी स्थित क़ब्रिस्तान की भूमि पर अवैध क़ब्ज़े की शिकायत मोहम्मद हसन रिज़वी ने मुख्यमंत्री से की थी जिसके बाद शासन के आदेश पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार रविंदर पाल रविवार को ITI चौकी प्रभारी विश्वनाथ आर्य , लेखपाल रोशनलाल , अजीत दुबे , गौरव अग्निहोत्री के साथ साथ नगर पालिका के कर्मी JCB लेकर क़ब्ज़ा कि भूमि पर पहुँचे । टीम द्वारा सबसे पहले बिजय कुमार का अतिक्रमण हटाया गया उसके बाद भानु और राम लखन द्वारा क़ब्ज़ा भूमि को मुक्त कराया गया । जिसके बाद अतिक्रमण हटाने को लेकर कोई विरोध नहीं था ।

हुआ जमकर हंगामा

Fbd news : अधिकारियों ने पहले सोचा कि नोटिस जारी अतिक्रमण हटाया जाए लेकिन बाद में बिना नोटिस के कारख़ाने पर बुलडोजर चलवा दिया प्रदीप के घर वालों ने अतिक्रमण हटाने की मोहलत माँगी लेकिन अधिकारियों ने एक न सुनी और बुलडोजर चलवा कर पानी के टैंक के साथ साथ दीवारें गिरा दी । घर वालों ने स्वयं ही कारख़ाने में लगा टीन शेड उखाड़कर निकाल लिया । अतिक्रमण हटाने के बाद नगर पालिका के कर्मचारी और तहसीलदार तो चले गए लेकिन रोशनलाल अजीत दुबे गौरव को नौकरी अतिक्रमण स्थल से जैसे ही सड़क पर पहुँचे प्रदीप के घर वालों ने महिलाओं के साथ लेखपाल रोशनलाल को घेर लिया और उनकी बाइक की चाबी निकाल कर उनसे अतिक्रमण हटाने के कागज मांगने लगे ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

बिना नोटिस गिराया कारखाना

Fbd news :लेखपाल ने कहा कि हम तो कर्मचारी हैं अगर आपको आदेश चाहिए तो अधिकारियों से माँगा इस पर प्रदीप के परिजनों ने लेखपाल को ख़ूब खरी खोटी सुनाई जिसके बाद लेखपाल के फ़ोन करने पर आयी T आयी चौकी प्रभारी मौक़े पर पहुँचे और उन्होंने परिजनों को समझाकर लेखपाल को बाइक की चाबी दिलवाई । जिसके बाद तहसीलदार रविंद्र पाल वहाँ पर पहुँचे तो परिजनों ने तहसीलदार की भी जीत घेर ली और आदेश के काग़ज़ माँगने लगे जिसके बाद चौकी प्रभारी ने उन्हें भी बड़ी मुश्किल से वहाँ से निकाला । चौकी प्रभारी ने प्रदीप कसवा के घर वालों से कहा कि वह अपने काग़ज़ात लेकर सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट में पहुँच कर जिलाधिकारी के सामने अपना पक्ष रख सकते हैं शासन के आदेश पर ही अवैध क़ब्ज़े का ध्वस्तिकरण किया गया है । प्रदीप की पत्नी ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जानबूझकर बिना नोटिस के उनके कारख़ाने को उड़ाया है उनके पास 40 साल पुराने आशिक़ अली से भूमि के बेनामी के काग़ज़ हैं । कारख़ाने को गिराकर प्रशासन ने उनसे उनकी रोज़ी रोटी छीन ली है अब अपने बच्चे को लेकर कहाँ जाएं ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer