Latest delhi news in hindi:दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन एप से फ्री लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर दिया है पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग ऑनलाइन ऐप के जरिए पहले 2 महीने के लिए इंस्टेंट फ्री लोन देने का वादा करते हैं। अगले ही दिन फोन हैक करके पीड़ित के रिश्तेदारों और घर वालों को फोन करके उनसे लोन अमाउंट से कहीं ज्यादा रकम वापस मांगते हैं।

Latest delhi news in hindi:इन सभी आरोपियों को दिल्ली, यूपी और हरियाणा के अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता के रहने वाले एक शख्स में 15 मार्च को साइबरक्राइम को शिकायत दी कि पिछले कुछ दिनों से उनके सितारों और दोस्तों के पास अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय नंबरों से व्हाट्सएप कॉल की जा रही है और उन सभी से कहा जा रहा है कि मैंने जो लोन लिया है वह वापस कर दूं। लेकिन मैंने कोई लोन नहीं लिया है। और कॉल करने वाले बेहद अभद्र और अश्लील भाषा का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

Latest delhi news in hindi:दिल्ली पुलिस ने जब जांच की तो पता चला जिन व्हाट्सएप नंबरों से लोगों को कॉल किया जा रहा है वह सभी नंबर धोखाधड़ी से हासिल किए गए हैं। उनमें से ज्यादातर नंबर पश्चिम बंगाल और असम के इलाकों के निकले हैं। आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रैक की फिर मनी ट्रांसफर के जरिए पुलिस ने आरोपियों का पता लगाया सबसे पहली गिरफ्तारी सोनू सिंह नाम के एक शख्स की दिल्ली के बिजवासन इलाके से की गई।

Latest delhi news in hindi:पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपियों ने अपना एक ऐप बना रखा है जिसे डाउनलोड करने पर ऐप पर अलग-अलग तरह की परमिशन मांगी जाती हैं यहीं से आरोपी लोगों का नंबर आसानी से निकलवा लेते हैं और उन्हें ठगी का शिकार बनाते हैं पुलिस के मुताबिक लोगों के लिए गया पैसा कृष्णा नाम का यह शख्स क्रिप्टो करेंसी में बदलकर चाइना भेज देता था। तथा पुलिस इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi, cyber crime in delhi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator