Today delhi news in hindi:दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को कहा है कि वह अब किसी भी माता पिता को महंगी शैक्षिक सामग्री और यूनिफॉर्म किसी भी स्पेसिफिक वेंडर से खरीदने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। यदि कोई भी प्राइवेट स्कूल ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और साथ ही स्कूलों को यह भी निर्देश दिया गया है कि मैं कम से कम 3 साल तक रंग डिजाइन या यूनिफॉर्म को ना बदले।

Today delhi news in hindi:शिक्षा निदेशालय ने एक आधिकारिक आदेश में कहा है कि निजी स्कूल ट्रस्ट या सोसायटी द्वारा चलाए जाते हैं और उनके पास लाभ और व्यवसायीकरण की कोई गुंजाइश नहीं है डीओई के आदेश में कहा गया है कि स्कूल आने वाले सत्र में शुरू की जाने वाली किताबों और लेकिन सामग्री की कक्षा-वार सूची स्कूल की वेबसाइट पर पहले से ही दिखानी होगी। और इसके साथ ही अन्य मीडिया के जरिए से पेरेंट्स को स्पष्ट तौर पर बताना होगा।

Today delhi news in hindi:न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार स्कूल के नजदीक कम से कम पांच दुकानों के नाम और पते और टेलीफोन नंबर भी दिखाने होंगे जहां पर छात्रों के लिए किताबें और ड्रेस उपलब्ध कराई जाएंगी बयान में यह भी कहा गया है कि हालांकि स्कूलों को माता-पिता कोई इन चीजों को विशेष रूप से किसी भी चयनित विक्रेता से खरीदने के लिए मजबूर करने की अनुमति नहीं है अभिभावक अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी दुकान से किताबें और ड्रेस खरीद सकते हैं।

Today delhi news in hindi:दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस आदेश से उन अभिभावकों को राहत मिलेगी जो निजी स्कूलों में किताबों और यूनिफॉर्म के लिए भारी-भरकम दुकान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 2 साल से चल रही कोविड महामारी के चलते कई अभिभावकों ने अपनी आय का स्रोत खो दिया है जिसके चलते उन्हें महंगी किताबें और ड्रेस खरीदना मुश्किल हो गया है

Delhi News
Delhi news

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator