Latest delhi news in hindi:लोकसभा में 4 अप्रैल 2022 और राज्यसभा में 6 अप्रैल 2022 को पारित किया गया था तथा राष्ट्रपति की सहमति के बाद 18 अप्रैल 2022 को भारत के राजपत्र में प्रकाशित किया गया।

Latest delhi news in hindi:दिल्ली हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका दायर होने के बाद केंद्र को नोटिस जारी किया है न्यायालय ने हाल ही में घोषित अपराधिक प्रक्रिया पहचान अधिनियम 2022 के प्रावधानों की न्यायिक समीक्षा की मांग करते हुए एक याचिका दायर होने के बाद केंद्र से जवाब मांगा है।

Delhi news

Latest delhi news in hindi:आपको बता दें कि इस अधिनियम को लोकसभा में 4 अप्रैल 2022 और आशा में 6 अप्रैल 2022 को पारित किया गया था राष्ट्रपति की सहमति के बाद 18 अप्रैल 2022 को भारत के राजपत्र में प्रकाशित किया गया। इस पर दिल्ली के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश पेपर सांगी ने न्यायमूर्ति नवीन चावला के साथ गृह मंत्रालय और कानून और न्याय मंत्रालय के माध्यम से भारत संघ को नोटिस जारी करते हुए कहा कि इस पर विचार करने की आवश्यकता है।

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator