Today delhi news in hindi : आम आदमी पार्टी द्वारा कहा गया था कि दिल्ली में नाम बदलने के लिए प्रस्तावित बोर्ड है अगर कोई नाम बदलना चाहता है तो बोर्ड को प्रस्ताव भेजे बोर्ड उस पर विचार करके अपना फ़ैसला देगा । ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने ऐसे कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें दिल्ली के मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुर रखा जा रहा था । वहां पहुंचकर BJP नेताओं ने कहा कि आम लोग अब ख़ुद को ग़ुलामी के प्रतीक से जोड़े रखना नहीं चाहते हैं । BJP के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित सभी कार्यकर्ताओं ने मोहम्मदपुर की जगह माधवपुर नाम से लगे बोर्ड के सामने खड़े होकर फोटो खिचवाई जिस पर लिखा हुआ था कि माधवपुर में आपका स्वागत है ।

Mohmmadpur to madhavpur

आदेश गुप्ता ने किया ट्वीट

Today delhi news in hindi : दिल्ली BJP के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि दिल्ली नगर पालिका द्वारा प्रस्ताव पास करके मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुर कर दिया गया है । अब कोई भी ऐसे मोहम्मदपुर के नाम से नहीं जानेगा आज़ादी के 75 साल बाद लोगों गुलामी के प्रतीकों से छुटकारा पाना चाहते हैं । आगे उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा के पार्षद द्वारा दक्षिणी नगर निगम में इस बात का प्रस्ताव लाया गया था जिसको नगरनिगम ने मंज़ूरी दी है और भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस क़दम को आगे बढ़ाया ।

40 और गांव के नाम बदलने की मांग

Today delhi news in hindi : आदेश गुप्ता ने कहा कि मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुर करने का प्रस्ताव पिछले साल दिल्ली सरकार को भेजा गया था लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं । इसके अलावा भाजपा ने पिछले दिनों एक प्रस्ताव भेजकर दिल्ली सरकार से 40 और गाँव के नामों को बदलने की मांग की थी । इस पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भाजपा नहीं चाहती कि सरकार प्रक्रिया के तहत काम करें , भाजपा के लोग अपनी गुंडागर्दी दिखा रहे हैं ।

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer