Noida news in hindi : अक्सर जब लोगों को ट्रैफ़िक पुलिस जाँच के लिए रोकती है तो लोगों के साथ पुलिस की बहस हो जाती है और कई बार इसके ग़लत परिणाम भी सामने आते हैं । इस पर नकेल कसने के लिए नोएडा पुलिस ने एक गज़ब की तरकीब सुझाई है ये डिवाइस ऐसे झगड़ा और बहस पर नकेल कसने में कारगर होगा ।क्योंकि जब भी बहस होती है तब ना तो पुलिस के पास कोई सबूत होता है ना ही जनता के पास । लेकिन इस बॉडी वार्न कैमरा की मदद से ऐसी घटनाओं पर नज़र रखी जा सकती है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

बॉडी वार्न कैमरे से लैस हुई नोएडा पुलिस

Noida news in hindi : नोएडा पुलिस द्वारा अपने TSI(Traffic sub inspector) और TI(traffic inspecter) को बोर्डिंग बार्न कैमरा दिया गया है ।इसे वह ड्यूटी के दौरान पहनेंगे इस कैमरे की मदद से वह जाँच के दौरान सारी गतिविधियां रिकॉर्ड कर सकेंगे । यह कैमरा पुलिस वाले के कपड़ों पर लगा दिया जाता है ।ट्रैफ़िक इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार का कहना है कि पहले जाँच के दौरान अक्सर झगड़े हो जाया करते थे जिसका हमारे पास कोई सबूत नहीं होता था । लोगों द्वारा पुलिस पर आरोप लगाए जाते थे लेकिन इस कैमरे की मदद से हमारे पास सबूत होगा । यह कैमरा ट्रैफ़िक पुलिस के लिए काफ़ी कारगर साबित होगा ।

ये हैं कैमरे के फीचर्स

Noida news in hindi : यह कैमरा फ़ीचर्स से लैस है इसे आसानी से पुलिस वाले के कपड़ो पर लगाया जा सकता है ।वजन में काफ़ी हल्का है जिससे यह कॉलर पर आसानी से फिट हो जाएगा । इस कैमरे के अंदर 30 GB तक डेटा रिकॉर्ड किया जा सकता है लेकिन वीडियो के साथ ऑडियो रिकॉर्डिंग भी होती है आशुतोष कुमार ने बताया कि इस डेटा को हर शाम हमें सर्वर पर अपलोड करना होता है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer