Noida news in hindi : दो दिन पहले समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जिला समाजवादी पार्टी के दो पदाधिकारी उपदेश नागर और संजीव नगर को छह सालों के लिए पार्टी से बर्खास्त कर दिया है । अब इस घटना को लेकर पार्टी में खलबली मच गई है पार्टी नेता लगातार इस्तीफ़ा दे रहे हैं । इस्तीफ़ा देने वाले सभी पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के साथ ही विधानसभा प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने उनका अपमान किया है । मंगलवार को ज़िले के नौ पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया । इन पदाधिकारियों में जिलाध्यक्ष का भी नाम शामिल है ।

इस्तीफ़ा देने वाले पदाधिकारियों में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष नीतीश भाटी मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिला उपाध्यक्ष सोनू चौधरी , समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सचिव मोहित नागर , जिला कार्यकारिणी के सदस्य बिक्रम चौधरी , बिसरख के लॉक अध्यक्ष विजय इनके अलावा ज़िले और प्रदेश के चार और कार्यकर्ताओं ने अपने पदों से इस्तीफ़ा दे दिया ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

इस्तीफ़ा देने वाले पदाधिकारियों ने लगाया बड़ा आरोप

Noida news in hindi : इस्तीफ़ा देने वाले पदाधिकारियों का आरोप है कि उन्होंने विधानसभा चुनावों के दौरान अपनी पूरी निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य किया लेकिन उन सभी को उनके पदों से हटाया जा रहा है । उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनावों में उन्होंने लोगों से चंदा इकट्ठा किया था उसका सही इस्तेमाल नहीं किया गया जिसकी वजह से उन्हें दादरी विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा । इसके अलावा उपदेश नागर और संजीव नागर जिन्हें पार्टी ने छह साल के लिए बर्खास्त किया है उन्होंने अपने बूथ पर भारतीय जनता पार्टी से भी ज़्यादा बोट समाजवादी पार्टी को दिलवाई पर समाजवादी पार्टी ने उनका सम्मान करने की जगह उन्हें बर्खास्त कर दिया है । समाजवादी पार्टी में अब अच्छे कार्यकर्ताओं की ज़रूरत नहीं है इसलिए हम पार्टी के पद से ।

बर्खास्त पदाधिकारियों का था आरोप

Noida news in hindi : बर्खास्त पदाधिकारी उपदेश नागर और संजीव नागर पर विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी के विरोध में गतिविधियां करने का आरोप था जिसके चलते दोनों पदाधिकारियों को 6 साल के लिए प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है ।आपको बता दें कि उपदेश नागर पर वर्तमान में कोई पद नहीं था वह केवल सपा नेता होते हैं क्योंकि जब नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति हुई तो उन्हें दादरी विधानसभा प्रभारी के पद से हटा दिया गया था इसके अलावा संजीव नागर पर पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में जिला महासचिव की ज़िम्मेदारी थी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer