today delhi news in hindi:दिल्ली में वायु प्रदूषण की वजह से निर्माण गतिविधियों बंद हैं जिसकी वजह से निर्माण श्रमिकों की आजीविका रुक गई है। इसे ही देखते हुए दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को सहायता राशि देने की घोषणा की है

today delhi news in hindi:होली से पहले ही दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने 83 हजार से ज्यादा श्रमिकों के खाते में 41.90 करोड़ की सहायता राशि दी है। सरकार द्वारा जारी किए गए बयान में सरकार ने कहा है कि 83183 श्रमिकों के बैंक खाते में पांच 5-5 हजार रुपए की राशि उनके खातों में भेजी गई है। श्रमिकों को रिन्यूअल प्रक्रिया पूरी न होने के कारण सहायता राशि नहीं मिल पाई थी.

today delhi news in hindi: पिछले वर्ष नवंबर में 5 वायु प्रदूषण की वजह से निर्माण कार्य बंद कर दिया गया जिसकी वजह से श्रमिकों की आजीविका रुक गई। इसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को पांच ₹5000 देने का ऐलान किया था और इसके लिए दिल्ली सरकार ने 250 करोड़ रुपए जारी किए गए थे।

दिल्ली सरकार ने नवंबर में वायु प्रदूषण के कारण निर्माण कार्य बंद होने पर दिल्ली बिल्डिंग एंड कंस्ट्रक्शन वर्कर वेलफेयर बोर्ड में रजिस्टर्ड 4.92 लाख श्रमिकों को 250 करोड़ रुपए की सहायता राशि प्रदान की थी। अब रिनुअल कार्य पूरा होने के बाद 83000 श्रमिकों सहायता राशि प्रदान की है।

today delhi news in hindi,delhi news latest today ,delhi news latest hindi,delhi news latest in hindi,latest delhi news today,latest delhi news hindi,latest delhi news in hindi,latest delhi news today in hindi,today’s delhi news,delhi news latest,delhi news hindi ,today’s delhi news in hindi

Vikash Rathore

News activist, Political commentator