Noida news in hindi : सुपरटेक बिल्डर को एनसीएलटी ने दिवालिया घोषित किया है। एनसीआर में सुपरटेक एक बहुत बड़े बिल्डर है । बहुत सारी बिल्डिंग परियोजनाएं इसके द्वारा संपादित की जा रही है । एक अनुमान के अनुसार लगभग 25000 घर खरीदार इन परियोजनाओं में अपनी गाढ़ी कमाई लगा चुके हैं।

डूब सकता है खरीदारों का पैसा

प्रो ऐके सिंह का कहना है कि अब जबकि सुपरटेक ने अपने को एनसीएलटी व बैंक से मिलीभगत कर साजिशतन मिलकर दिवालिया घोषित करवा लिया है और अपनी सभी देयताओं से निवृत्ति पा ली है । जिससे लगभग एक अनुमान के अनुसार 10000 करोड रुपए की फ्लैट खरीदारों का पैसा के डूबने की पूरी संभावनाएं नजर आ रही है। फ्लैट खरीदारों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि वह अपना डूबा धन को कैसे वापस प्राप्त कर पाए। घर खरीदारों में ज्यादातर प्राइवेट नौकरी पेशा वाले या नौकरियों से रिटायर हो जाने वाले लोगों ने अपनी सारी कमाई लगाकर घर खरीदा है । इस समय महामारी के दौरान बहुत सारे घर खरीदार अपनी प्राइवेट नौकरी से हाथ धो बैठे हैं या उनकी सैलरी आधी हो गई है और जो रिटायर हो गए हैं उनकी जितनी भी बचत योजनाओं में पैसे थे उसे लगाया जिसे लूट कर बिल्डर साजिश के तहत भाग रहे हैं ।

पैसे के लिए लगाने होगें चक्कर

खरीदारों की परेशानियां यही कम नहीं होंगी वापस पैसा पाने के लिए और बढ़ेगी । अब उन्हे वकीलों के पीछे और एनसीएलटी के पीछे भागना पड़ेगा और वापस पैसा पाने के लिए फिर से मोटी फीस भी देनी पड़ेगी । जिसे दे पाना लगभग सभी खरीदारों को शायद संभव नहीं है।यहां एक बड़ा प्रश्न है कि जो बिल्डर 10 हजार करोड़ कंपनी का मालिक हो वह मात्र 350 करोड़ की देनदारी के पीछे दिवालिया घोषित हो सकता है या इसके पीछे एक बहुत बड़ी साजिश और लूट शामिल है ।आम आदमी पार्टी ने यह दावा किया है कि उनके पास पर्याप्त सबूत हैं जो यह बात साबित करते हैं कि इस मिलीभगत में नेता तथा अधिकारी शामिल हैं ।

सबूतों के साथ करेंगे पर्दाफाश

30 मार्च को दिन बुधवार सुबह समय 11:00 बजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर सबूतों के साथ आम आदमी पार्टी इस काले कारनामे का पर्दाफाश करेगी जिससे खरीदारों को अपना घर मिले ।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सीईओ ग्रेटर नोएडा के द्वारा भी सौंपा जाएगा।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer