Noida news in hindi : गौतमबुध्दनगर के सूरजपुर कस्बे में सैकड़ो की संख्या मे खुलेआम जानवर सड़को पर घूम रहे है लेकिन शासन-प्रशासन इसपर कोई कार्यवाही करना तो दूर की बात है कभी इस ओर ध्यान भी नही देता । खुलेआम घूम रहे ये जानवर यहाँ रहने वाले आम लोगों के लिए खतरा बन चुके है । माँ-बाप कुत्तों के आतंक की वजह से अपने छोटे बच्चों को बाहर भेजने से डरते है । बीतों दिने मे कई ऐसी घटनाए हुई जहां सांडो के झगड़े मे आम लोग चोट खा गये । इसी साल योगी आदित्यनाथ ने आवारा जानवरो को लेकर आदेश दिया था पर उसका कोई असर नजर नही आया ।

Dog and cow in surajpur greater noida

क्या था योगी का आदेश

Noida news in hindi : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी साल जनवरी मे आदेश देते हुए कहा थी कि 10 जनवरी तक सभी निराश्रित जानवरो को आश्रय स्थल पहुचा दिया जाएगा पर इस आदेश का जमीन पर कहीं कोई असर देखने मे तो नही आता । सिर्फ गोतमबुध्द नगर ही नही पूरे प्रदेश मे लोग आवारा पशुओं की समस्या से परेशान है । किसानों की खेती जानवरों द्वारा बर्बाद कर दी जाती है जिससे उन्हे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । पूरे उत्तर प्रदेश मे दैनिक जागरण मे छपी खबर के अनुसार चार लाख से ज्यादा आवारा जानवर थे जिन्हे पकड़ने का आदेश दिया गया था ।

पहले हो चुकी है कई घटनाए

Noida news in hindi : गौतमबुध्द नगर की एक लोकल न्यूज मे छपी खबर के अनुसार कुत्तों के झंड बाइक पर पीछे बैठे लोगों पर हमला करते है जिससे कई बार चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है । पिछले दिनो सूरजपुर कस्बे के एक व्यक्ति ने बताया कि अम्बेडकर भवन के पास की मार्केट मे सांड ने एक महिला के पेट मे सिंग घुसा दिये । इसके अलावा नवभारत टाइम मे 2019 छपी खबर के अनुसार जिले मे हर महीने कुत्तो के आतंक की वजह से 2000 रेबीज वैक्सीन की जरूरत पड़ रही है ।

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer

By Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer

Comment

You missed