Noida news in hindi : सुपरटेक बिल्डर पर रेरा के द्वारा लगभग 140 करोड रुपए की आरसी पिछले 2 साल में जारी हुई थी । जिसकी वसूली जिला प्रशासन गौतम बुद्ध नगर द्वारा नहीं किया जा रही थी। जब जिला प्रशासन पर इससे वसूली का दबाव खरीदारों द्वारा बढ़ा और गौतम बुध नगर के जिलाधिकारी ने इनका ऑफिस सील किया तो सुपर टेक कंपनी जिसका पहले से ही यूबीआई से विवाद चल रहा था । उसका फायदा उठाते हुए जिला प्रशासन को मिलाकर बैंक व राजनेताओं के संरक्षण मे साजिश के तहत खुद को एनसीएलटी के द्वारा दिवालिया घोषित कर देनदारी से बचने का एक नया नायब तरीका ढूंढा है।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

7 सालों से नही दे रहा पैसा

Noida news in hindi : ऐसा नहीं है कि सुपर टेट की देनदारी सिर्फ आज की है । पिछले 7 सालों से सुपरटेक द्वारा तीनों प्राधिकरणों को भी पैसा नहीं दिया जा रहा था फ्लैट खरीदारों को फ्लैट नहीं दिया जा रहा था। अवैध निर्माण में इसकी महारत है । उत्तर प्रदेश की और केंद्र की सरकार को इसके दुर्भावनापूर्ण नियति और कार्य का बखूबी पता था परंतु इससे केंद्र की और राज्य सरकारों ने चंदे के रूप में बहुत सारा धन लिया और इसको अपने मनमानी करने की पूरी छूट दे रखी थी और आज भी दे रखी है । इसीलिए इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती । एनसीएलटी तो एक बहाना है इसके पीछे एक बड़ी साजिश है जिसे सबको समझना चाहिए।

अधैव निर्माण पर हो चुकी है कार्रवाही

हाल में ही सुपरटेक के दो टावर जो की नोएडा सेक्टर रेट में स्थित एपेक्स और सियान है सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गिरा दिये गये हैं । इन दोनों टावरों को बनाने में नियमों की अनदेखी की गई थी जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने फ़ैसला दिया और दोनों टावरों को 22 मार्च को गिरा दिया गया था । ये दोनों टावर सुपरटेक की एमरोल्ड योजना के तहत बने थे ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer