Noida news in hindi : NCLT द्वारा लॉजिक्स ब्लॉसम ज़ेस्ट कोदिवालिया घोषित करने के बाद से ही 2700 फ़्लैट बायर्स अपने फ़्लैट के दावा को दर्ज करने के लिए भागदौड़ कर रहे हैं । इन प्लॉट बायर में से केवल 1100 लोगों को अपने फ़्लैट मिले हैं । आपको बता दें कि सेक्टर 143 में 2011 में ब्लाँसम ज़ेस्ट की शुरुआत की गई थी । इस परियोजना के अंतर्गत 14 टावरों में 3400 फ़्लैट बनाए गए थे । जिनमें से अभी तक 2718 फ़्लैट बेचे जा चुके हैं । जिन फ़्लैट खरीदारों को उनका क़ब्ज़ा मिल चुका था वह भी प्राधिकरण का डेवलपर के पास बकाया होने के कारण अपना पंजीकरण नहीं करवा पा रहे है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

कैग की रिपोर्ट मे खुलासा

Noida news in hindi : लॉजिक्स , वेव और 3-सी के साथ तीन डेवलपर में से एक था जिसे नियंत्रक और महालेखा परीक्षक ने 2005 और 2018 के बीच बाणिज्य भूमि आवंटन में एक बड़ा हिस्सा मिला था । कैग ने जारी की रिपोर्ट में ये साफ़ कर दिया था कि 2020 तक इन समूह पर 14, सौ करोड़ बकाया पार करने के बावजूद इन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी । यह रिपोर्ट पिछले दिसंबर में राज्य विधानसभा में पेश की गई थी ।

नोएडा अथॉरिटी का 500 करोड़ बकाया

Noida news in hindi : फ्लैट बायर्स का आरोप है कि यह परियोजना पिछले छह साल से रुकी हुई थी और अब वह NCLT के इस क़दम को उठाने से एक समाधान की उम्मीद मिली है वहीं उनके संघर्ष की क़तार और लंबी हो गई है । बताया जा रहा है कि लॉजिक्स बिल्डर पर नोएडा अथॉरिटी का तक़रीबन 500 करोड़ रुपये बकाया है । काँलियर इंटरनेशनल प्रॉपर्टी सर्विस कंम्पनी बिल्डर के ख़िलाफ़ NCLT पहुँच गई ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer