noida news in hindi : आयकर विभाग द्वारा सोमवार को सेक्टर 10 और सेक्टर 19 के साथ साथ शहर के कई स्थानों पर छापेमारी की गई । जिसका उद्देश्य कालेधन के सिंडिकेट और टैक्स की चोरी को पकड़े जाना था । इस छापेमारी के दौरान लगभग 40 लाख रुपये कैश और ज़रूरी काग़ज़ बरामद हुए हैं जानकारी मिली है कि यह छापेमारी रियल एस्टेट और प्रॉपर्टी डीलरों के घर की गई है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

विभिन्न शहरों में इनकम टैक्स की रेड

Noida news in hindi : इनकम टैक्स विभाग द्वारा मेरठ गुरुग्राम ग़ाज़ियाबाद जैसे जैसे विभिन्न शहरों में मंगलवार को कड़ी छापेमारी की गई है घंटे से भी ज़्यादा समय से पूरा डिपार्टमेंट सिंडीकेट की खोजबीन में लगा हुआ है विभाग द्वारा इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि टैक्स चोरी का कोई भी बिंदु छूटे ना । साथ ही इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि जो कैश ज़ब्त हो रहा है उसके काग़ज़ों की सही से जाँच की जाए । सूत्रों के हवाले से पता चला है कि सेक्टर 10 में से एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफ़िस छापेमारी हुई थी जिसके बाद सेक्टर 19 स्थित उसके घर पर विभाग द्वारा छानबीन की गई है ।

प्रॉपर्टी डीलर के घर पर जो काग़ज़ात मिले थे उनसे पता चला है कि फ़्लैट बिल्डर ने प्रॉपर्टी डीलर के ज़रिए कैश में फ़्लैट बेचे थे जो कि नियमों का उल्लंघन है । कोई भी प्रॉपर्टी डीलर कैश में प्रोजेक्ट की बिक्री नहीं कर सकता जिन फ़्लैट के काग़ज़ात मिले हैं विभाग उनके मालिकों की छानबीन कर रहा है , सोचने वाली बात यह है कि फ़्लैट मालिकों द्वारा फ़्लैट के कागज़ात बिल्डर के घर पर ही छोड़े गए थे इसी कड़ी में विभाग द्वारा सेक्टर 61 व 51 में छापेमारी की गई ।

पहले भी हुई थी छापेमारी

Noida news in hindi : सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को ये ख़बर मिली थी कि एक जगह पर काला धन और गोपनीय दस्तावेज़ रखे गए हैं सोमवार को ये सारे कागज़ात वहाँ से हटाए जाने थे लेकिन उससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने वहाँ पर रेड कर दी इससे पहले आयकर विभाग द्वारा सेक्टर में रिटायर्ड IPS अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की गई थी जिसमें क़रीब 5करोड़ 77, लाख रुपये कैश और 2 करोड़ 78, लाख रुपया की ज्वेलरी बरामद हुई थी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer