Noida news in hindi : नोएडा ग्रेटर नोएडा में रहने वालों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी है कि गौर चौक पर अंडरपास बनाया जा रहा है इससे उन्हें जाम से राहत मिलेगी और घंटों का समय बचेगा । यह अंडरपास नोएडा ग्रेटर नोएडा से रोज़ दिल्ली ऑफ़िस आने वाले लोगों के लिए बहुत महत्व रखता है । इस चौक पर ग़ाज़ियाबाद एनएच-24 सूरजपुर , दादरी आदि जगह से लोग गुज़रते हैं यहाँ से गुज़रने वाले लोगों की संख्या रोज लगभग 13000 होती है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

60 करोड़ होंगे ख़र्च है

Noida news in hindi : ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater noida authority ) के CEO ने इसे बनने की अनुमति दे दी है टेंडर फ़ाइनल होने के बाद इस अंडरपास को बनने में लगभग 2 साल का समय लगेगा । इस प्रोजेक्ट को तैयार होने में लगभग 60 करोड़ रुपया का ख़र्च आएगा । जिस प्रकार से एक्सटेंशन में लोगों की संख्या बढ़ रही है ये लोगों के लिए राहत की ख़बर हो सकती है क्योंकि अभी तक मेट्रो यहाँ पर नहीं पहुँची है लेकिन कुछ प्रोजेक्ट ऐसे हैं जिन्होंने लोगों को राहत दी है । सेक्टर 52 में अंडरपास बनने के बाद लोगों को एक्सटेंशन पहुँचने में मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है लोग आसानी से ऑटो रिक्शा से एक्सटेंशन पहुँच जाते हैं इसके अलावा पर तलाक़ चौक पर बन रहा ओवर ब्रिज भी जाम से निजात दिलाने में काफ़ी मददगार साबित होगा ।

जल्द ही मिलेगी मेट्रो की सौग़ात

Noida news in hindi : जल्द ही नोएडा एक्सटेंशन चार मूर्ति पर मेट्रो का प्रोजेक्ट भी लाया जाएगा इसलिए इसे अंडरपास बनाया जा रहा है क्योंकि ये मेट्रो एलिवेटेड होगी और अंडरपास बनने से काम आसान हो जाएगा । अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के चलते इस प्रोजेक्ट में देरी हुई है लेकिन काम शुरू होने के दो साल के भीतर मेट्रो एक्सटेंशन में पहुँच जाएगी ।

ग्रेटर नोएडा बेस्ट में तेज़ी से लोगों की संख्या बढ़ रही है अभी यहाँ पर लगभग डेढ़ लाख लोग रहते हैं लेकिन आने वाले समय में ये आबादी लगभग 10 लाख हो जाएगी इतने बड़े ट्रैफ़िक को मैनेज करने के लिए यहाँ पर काफ़ी सुविधाओं की ज़रूरत होगी लेकिन इन सभी प्रोजेक्ट की मदद से ट्रैफ़िक को मैनेज करने में आसानी होगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer