Noida news in hindi : नोएडा में शुक्रवार को सेक्टर 63 स्थित एक डिब्बा बनाने वाली कंपनी में भयंकर आग लग गई जिससे चारों तरफ़ हड़कंप मच गया । आग की सूचना पर फ़ायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत मौक़े पर पहुँची और आग पर क़ाबू पा लिया गया । आग लगने से किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है पर इस आग की वजह से फ़ैक्ट्री में रखा लाखों रुपया का माल जलकर ख़ाक हो गया । आग पर क़ाबू पाने में दमकल की 18 गाड़ियां लगी ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

शुक्रबार की है घटना

Noida news in hindi : नोएडा के मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि सेक्टर 63 में स्थित जे-57 में फ़ैक्ट्री में गत्ते के डिब्बे बनाए जाते हैं । उन्होंने बताया कि उन्हें सुबह 7 बजे सूचना मिली की फ़ैक्ट्री में आग लग गयी है सूचना मिलने के बाद टीम तुरंत मौक़े पर पहुँची और आग पर क़ाबू पाने का काम शुरू कर दिया गया । आग पर क़ाबू पाने के लिए आस पास के इलाकों से 18 दमकल की गाड़ियां मौक़े पर पहुँची । बहुत प्रयास के बाद आग पर क़ाबू पा लिया गया और किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं होनी पाई ।

खतरों से खेल दमकल ने बुझाई आग

Noida news in hindi : अरुण कुमार का कहना था कि फ़ैक्ट्री में गत्ते बनते हैं जिसकी वजह से वहां काफ़ी कागज रखा हुआ था । काग़ज़ की रील में आज तेज़ी से बढ़ रही थी जिसकी वजह से उन्हें आग बुझाने में काफ़ी मशक़्क़त करनी पड़ी । इसके अलावा कागज बनाने में प्रयोग होने वाले कैमिकल के ड्रम भी आग की वजह से फट रहे थे जिसकी वजह से जान का ख़तरा बना हुआ था लेकिन इन सभी खतरों के बावजूद दमकल की टीम द्वारा आग बार बिना किसी नुक़सान के क़ाबू पा लिया गया है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer