Fbd news : फ़र्रूख़ाबाद के अमृतपुर थाना गांव अमेयापुर मे कुछ लोग फ़र्ज़ी आधार कार्ड बना रहे थे । अभिभावकों का अंगूठा लेकर बच्चों के नाम पर फ़र्ज़ी आधार कार्ड बनाने का काला काम चल रहा था और अभिभावकों से फीस के रूप में 250 रुपये वसूल रहे थे । जैसे ही पुलिस को इस बात की सूचना मिली पुलिस ने मौक़े पर पहुँच कर सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया और थाने ले कर आ गई ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

अभिभावकों का ले रहे थे फिंगरप्रिंट

Fbd news : गाँव में जयपुर में दो युवक एक फिंगरप्रिंट स्कैनर करने वाली मशीन लेकर पहुँचे और एक व्यक्ति के घर के सामने बैठकर आधार कार्ड बनाने का दावा करने लगे उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बच्चों के भविष्य के लिए बहुत ज़रूरी है आने वाली सभी योजनाओं का लाभ आधार कार्ड के माध्यम से ही मिलता है इसलिए आप सभी अपने बच्चों का आधार कार्ड बनवाए । इतनी आसानी से आधार कार्ड बनता देख वहाँ पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और वह सभी अपना आधार कार्ड बनवाने लगे । लेकिन उन्होंने कहा कि आपके बच्चों का नहीं बल्कि आपका अंगूठा लगेगा इस बात पर ग्रामीणों को श़क हुआ और उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन उन्होंने कहा कि अभिभावकों का ही फिंगरप्रिंट दर्ज किया जाएगा । जिसके बाद कुछ ग्रामीणों को श़क हुआ और उन्होंने पुलिस को इत्तला कर दिया । जब तक पुलिस मौक़े पर पहुँची 14 ग्रामीणों के फिंगर प्रिंट लिए जा चुके थे पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने ले गई और वहाँ पर पूछताछ चल रही है ।

वसूल रहे थे मोटी रकम

Fbd news : आधार कार्ड बनाने वाले युवक सभी ग्रामीणों से आधार कार्ड बनाने के लिए ढाई सौ रुपये वसूल रहे थे । ग्रामीणों ने बताया कि कुछ ग्रामीणों ने उन्हें आधार कार्ड बनाने के लिए ढाई सौ रुपया दे दिए थे लेकिन कुछ लोगों ने कहा कि वह बाद में देंगे । पुलिस ने जब पकड़ कर पूछताछ की और अथॉरिटी लेटर माँगा तो दोनों युवकों ने देने से साफ़ मना कर दिया जिसके बाद पुलिस थाने ले गई ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer