Fbd news : उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था सरकार के लिए एक बड़ी समस्या है और इसी के समाधान के लिए सरकार द्वारा फ़र्रुख़ाबाद की CHC में 20-20 बेड और लगाए जा रहे हैं जिससे मरीज़ों को किसी भी समस्या का सामना करना पड़े ।इसके लिए निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और यह कार्य अगले महीने तक पूरा होने की संभावना है । इसके बाद यहां स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी ।

Farrukhabad news

शासन करवाएगा सारी व्यवस्था

Fbd news : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विधानसभा में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सौ-सौ बेड की व्यवस्था करने की बात कही गई थी इसी के चलते फ़र्रुख़ाबाद CHC में बीस अतिरिक्त बेड बनाने का काम चल रहा है । इसके लिए कमरे बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है और यहाँ पर 30 बेड पहले से ही उपलब्ध है । इस तरह CHC के अंदर 50 बेड के व्यवस्था हो जाएगी । इसके बाद यहाँ पर स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी । यहाँ पर बेड और इलाज के उपकरण शासन द्वारा मुहैया कराये जाएगें । फ़तेहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बरौन CHC में बीस-बीस बेड आ चुके है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश चंद्रा का कहना है कि भवन निर्माण के लिए ठेका दे दिया गया है और सभी उपकरण शासन स्तर से ख़रीदे जाएंगे जिला स्तर से इसका कोई संबंध नहीं है ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer